मुसीबत में यूक्रेन, राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ कार हादसा, उधर पुतिन की मिसाइलों ने तोड़ा बांध

जेलेंस्की की कार गुरुवार तड़के एक अन्य वाहन से उस समय टकरा गई. यह हादसा तब हुआ जब जेलेंस्की एक युद्ध क्षेत्र का दौरा करने के बाद राजधानी कीव लौट रहे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2022, 09:53 AM IST
  • हादसे में जेलेंस्की को गंभीर चोटें नहीं आई
  • दुर्घटना की वजह की जांच की जा रही है
मुसीबत में यूक्रेन, राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ कार हादसा, उधर पुतिन की मिसाइलों ने तोड़ा बांध

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की कार गुरुवार तड़के एक अन्य वाहन से उस समय टकरा गई, जब वह एक युद्ध क्षेत्र का दौरा करने के बाद राजधानी कीव लौट रहे थे. अच्छी बात यह रही कि हादसे में उन्हें गंभीर चोटें नहीं आई. जेलेंस्की के प्रवक्ता सर्गी निकिफोरोव ने यह जानकारी दी. 

बुधवार रात युद्ध के दौरान जेलेंस्की का वीडियो संबोधन भी देरी से साझा किया गया. इसकी वजह कार दुर्घटना मानी जा रही है. 

क्या कहा गया यूक्रेन की ओर से
निकिफोरोव ने बताया कि जेलेंस्की खारकीव क्षेत्र से कीव वापस आ रहे थे, जहां वह रूसी बलों के कब्जे से छुड़ाए गए इजियम शहर में यूक्रेनी सैनिकों से मुलाकात करने पहुंचे थे. एक फेसबुक पोस्ट में निकिफोरोव ने कहा कि कीव में एक यात्री वाहन राष्ट्रपति के काफिले से टकरा गया. उन्होंने बताया कि जेलेंस्की की चिकित्सा टीम ने यात्री वाहन के चालक को प्राथमिक उपचार दिया, जिसके बाद उसे एंबुलेंस के जरिये अस्पताल पहुंचाया गया. 

निकिफोरोव के मुताबिक, चिकित्सकीय टीम ने राष्ट्रपति की जांच की, जिन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है. हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि जेलेंस्की को किस तरह की चोटों का सामना करना पड़ा है. निकिफोरोव के अनुसार, हादसे की वजहों और परिस्थितियों की जांच की जा रही है. 

यूक्रेन में जलाशय बांध से टकराई मिसाइलें
यूक्रेन के क्रिवी रिह के निवासियों को शहर में एक बड़े जलाशय बांध से मिसाइलों के टकराने के बाद खाली करने के लिए कहा गया है, जो कि राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की का गृहनगर है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ऑलेक्जेंडर विलकुल के अनुसार, बुधवार को हुए हमलों के कारण क्रिवी रिह के दो जिलों में 22 सड़कें प्रभावित हुई हैं.

रूस को एक आतंकवादी देश बताते हुए, जेलेंस्की ने बुधवार देर रात एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि नागरिकों के खिलाफ युद्ध जारी है. इस बार मिसाइल हाइड्रोलिक संरचनाओं पर हमला किया गया और क्रिवी रिह को तबाह करने प्रयास किया गया. शहर के अधिकारियों ने कहा है कि जल प्रवाह 100 क्यूबिक मीटर प्रति सेकंड दर्ज किया गया और इनहुलेट्स नदी में जल स्तर खतरनाक रूप से बढ़ गया. राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख काइरिलो टायमोशेंको के अनुसार, हमले से पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है. लगभग 600,000 लोगों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. रूस ने बुधवार के हमलों पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है.

ये भी पढ़िए-  पाकिस्तान में छिपा मसूद अजहर, तालिबान ने पाकिस्तान के झूठ से उठाया पर्दा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़