कोख में ही मर गए जुड़वा बच्चे, कोर्ट ने मां को बताया 'कातिल', इंटरनेट पर ये सर्च करती थी महिला

अमेरिका के मिसौरी में एक महिला को अपने जुड़वा बच्चों की हत्या का दोषी ठहराया गया है. महिला ने पहले बताया था कि उसके बच्चे मृत पैदा हुए थे. माया कास्टोन (28) को शुक्रवार को गैर-इरादतन हत्या और बच्चों की जान खतरे में डालने के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 10:15 AM IST
  • बच्चों को गोद देने की प्लानिंग कर रही थी मां
  • मृत बच्चों की मां बोली- 'मैं सदमे में थी'
कोख में ही मर गए जुड़वा बच्चे, कोर्ट ने मां को बताया 'कातिल', इंटरनेट पर ये सर्च करती थी महिला

नई दिल्ली: अमेरिका के मिसौरी में एक महिला को अपने जुड़वा बच्चों की हत्या का दोषी ठहराया गया है. महिला ने पहले बताया था कि उसके बच्चे मृत पैदा हुए थे. माया कास्टोन (28) को शुक्रवार को गैर-इरादतन हत्या और बच्चों की जान खतरे में डालने के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था. 

बच्चों को गोद देने की प्लानिंग कर रही थी मां

सेंट लुइस पोस्ट-डिस्पैच की खबर के अनुसार, जूरी ने उसे हत्या का दोषी (दूसरी डिग्री की) ठहराने के बजाय कम अपराधों में दोषी पाया. अभियोजकों ने दलील दी कि कास्टोन की ओर से बच्चों की देखभाल में की गई कोताही से पता चलता है कि वह उनकी मौत का कारण बनी. 

बच्चों के जन्म से पहले उसने गर्भपात और गर्भपात के तरीकों के लिए बारे में इंटरनेट पर काफी कुछ खोजा था, जिससे पता चलता है कि वह बच्चे नहीं चाहती थी. कास्टोन ने जूरी को बताया कि उसने बच्चों के जन्म के तीन दिन बाद उन्हें गोद देने की योजना बनाई थी, लेकिन उससे पहले ही बच्चों की मौत हो गई क्योंकि वे कुछ खा नहीं रहे थे. 

मृत बच्चों की मां बोली- 'मैं सदमे में थी'

सहायक अभियोजन अटार्नी थॉमस डिटमेयर ने कहा, ‘‘हमें दो मृत बच्चे मिले हैं. वह उन्हें नहीं चाहती थी. उसे उनकी कोई फिक्र नहीं थी. उसने उनके नाम भी नहीं रखे थे.’’ कास्टोन के वकीलों ने कहा कि वह कुछ सोच-समझ नहीं पा रही थी और उसे शिशुओं की जान को क्या खतरा हो सकता है इसका अंदाजा नहीं था. कास्टोन ने जूरी ने कहा, ‘‘मैं सदमे में थी. मुझे नहीं पता था कि क्या करना चाहिए.

यह भी पढ़िए: अब 250 रुपये लीटर में Petrol और 262 में मिलेगा डीजल, पाक सरकार ने इतनी बढ़ाई कीमत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़