तुर्की ने क्यों सुनाई सोमालिया के प्रेसिडेंट के बेटे को सजा, जानें पूरा मामला

Somalia President Son: सोमालिया के राष्ट्रपति के बेटे को तुर्की के एक कोर्ट ने सजा सुनाई है. दरअसल, सोमालिया प्रेसिडेंट के बेटे ने एक कुरियर बॉय को अपनी कार से टक्कर मार दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2024, 04:59 PM IST
  • ढ़ाई साल जेल की सजा सुनाई
  • 910 डॉलर का जुर्माना भी लगाया
तुर्की ने क्यों सुनाई सोमालिया के प्रेसिडेंट के बेटे को सजा, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: Somalia President Son: कोर्ट ने सोमालिया के राष्ट्रपति के बेटे को कोर्ट ने सजा सुनाई है. उसे ढाई साल के लिए जेल की सजा भी सुनाई है. यह फैसला तुर्की के कोर्ट ने किया है. राष्ट्रपति के बेटे पर एक बाइक सवार को टक्कर मार दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी.

ये है पूरा मामला
बीते साल 30 नवंबर को सोमालिया के राष्ट्रपति के बेटे ने इस्तांबुल के एक नेशनल हाईवे पर तेज रफ्तार कार से एक मोटरसाइकिल सवार कूरियर बॉय की टक्कर मार दी थी. 6 दिन इलाज चलने के बाद उस युवक की मौत हो गई. इसके बाद आरोपी के खिलाफ वारंट जारी हुआ, लेकिन वह पहले ही तुर्की छोड़कर भाग गया. हालांकि, वह गवाही देने के लिए इस्तांबुल लौटा था.

फैसले से खुश नहीं कूरियर एसोसिएशन
कोर्ट ने आरोपी पर 27,300 तुर्की लीरा का जुर्माना भी लगा है. यह रकम 910 अमेरिकी डॉलर के बराबर है. तुर्की में कूरियर राइट्स एसोसिएशन ने कोइट के फैसले की आलोचना करते हुए कहा ली 27,300 मृतक के जीवन के बराबर नहीं हैं. मामले में 75 फीसदी गलती आरोपी की थी, ये कैसा न्याय है.

क्या बोले सोमालिया के राष्ट्रपति
इस मामले के कारण सोमालिया और तुर्की के बीच संबंध खराब हो सकते हैं. सोमालिया के राष्ट्रपति ने बताया है कि उनका 40 वर्षीय बेटा एक डॉक्टर है. वह तुर्की से भाग नहीं है. हमने उसे सरेंडर करने की सलाह दी थी. उन्होंने आगे कहा कि तुर्की भाईचारा वाला देश है. सोमालिया के राष्ट्रपति के तौर पर मैं किसी देश की न्यायिक प्रणाली का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दूंगा.

ये भी पढ़ें- क्या है जैश अल-अदल, जिसको ईरान ने निशाना बनाया; कूलभूषण से भी है कनेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़