तुर्की की राजधानी भीषण विस्फोट, कई के मरने की आशंका, 11 जख्मी

इस्तांबुल. तुर्की में इस्तांबुल के भीड़-भाड़ वाले इस्तिकलाल एवेन्यू में रविवार को भीषण विस्फोट हुआ. घटना में कई लोगों के मारे जाने और जख्मी होने की खबर है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 09:32 PM IST
  • इस्तांबुल के गवर्नर ने ट्वीटकर दी जानकारी.
  • इस्लामिक स्टेट पहले कर चुका है धमाके.
तुर्की की राजधानी भीषण विस्फोट, कई के मरने की आशंका, 11 जख्मी

इस्तांबुल. तुर्की में इस्तांबुल के भीड़-भाड़ वाले इस्तिकलाल एवेन्यू में रविवार को भीषण विस्फोट हुआ. घटना में कई लोगों के मारे जाने और जख्मी होने की खबर है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है. इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलीकाया ने ट्विटर पर बताया कि विस्फोट स्थानीय समयनुसार शाम चार बजकर 20 पर हुआ और घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है और कई जख्मी हुए हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने लोग हताहत हुए हैं. विस्फोट का कारण अभी साफ नहीं है.

ऑनलाइन पोस्ट की गई वीडियो में दिख रहा है कि आग की लपटें निकल रही हैं और फिर जोर का धमाका हुआ, राहगीर मुड़े और भागने लगे. अन्य फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है. सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है.

11 लोगों के जख्मी होने की खबर
प्रसारक ‘सीएनएन तुर्क’ ने कहा कि 11 लोग जख्मी हुए हैं. एवेन्यू भीड़-भाड़ वाला मार्ग है जो स्थानीय लोगों और सैलानियों में लोकप्रिय है. यहां पर कई दुकानें और रेस्तरां हैं. तुर्की में 2015 से 2017 के बीच कई बार विस्फोट हुए थे जिनका संबंध इस्लामिक स्टेट और गैर कानूनी कुर्दिश समूहों से है.

यह भी पढ़ें: सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर नहीं झुकेगी सरकार, लंदन से शहबाज शरीफ ने किया फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़