ट्विटर के कर्मचारियों पर लटक रही छंटनी की तलवार, एक साथ हजारों को नौकरी से निकाल सकते हैं मस्क

जी बिजनस हिंदी में छपी ब्लूमबर्ग की एक खबर के अनुसार ट्विटर का मालिक बनने के बाद एलन मस्क कंपनी के आधे से भी ज्यादा यानी लगभग 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकते हैं. खबरों के मुताबिक शुक्रवार के दिन मस्क बड़े तौर पर छंटनी का ऐलान करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 07:00 PM IST
  • ट्विटर के कर्मचारियों पर लटक रही छंटनी की तलवार
  • एक साथ हाजारों को नौकरी से निकाल सकते हैं मस्क
ट्विटर के कर्मचारियों पर लटक रही छंटनी की तलवार, एक साथ हजारों को नौकरी से निकाल सकते हैं मस्क

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए एक बुरी खबर है. एलन मस्क के मालिक बनने के बाद कंपनी के आधे से भी ज्यादा कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार लटकी हुई है. दरअसल मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो एलन मस्क ट्विटर के आधे से ज्यादा कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

इतने हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

जी बिजनस हिंदी में छपी ब्लूमबर्ग की एक खबर के अनुसार ट्विटर का मालिक बनने के बाद एलन मस्क कंपनी के आधे से भी ज्यादा यानी लगभग 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकते हैं. खबरों के मुताबिक शुक्रवार के दिन मस्क बड़े तौर पर छंटनी का ऐलान करेंगे. इसके साथ ही मस्क सभी के लिए ऑफिस से काम करना अनिवार्य बना सकते हैं. 

पराग अग्रवाल को नौकरी से निकाल चुके हैं मस्क

ट्विटर पर अपना मालिकाना हक जमाने के साथ ही मस्क ने सबसे पहले कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल को नौकरी से टर्मिनेट कर दिया था. इस साल अप्रैल में जब मस्क ने ट्विटर को खरीदने का मन बनाया था तभी से ही ऐसी सुगबुगाहट शुरू हो गई थी उनके मालिक बनने के बाद अग्रवाल को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा. यहां तक न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर के मुताबिक मस्क 75 फीसदी से भी ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकते हैं. 

कंपनी के डायरेक्टर्स की भी छुट्टी कर चुके हैं मस्क

ट्विटर का मालिक बनने के बााद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बोर्ड को पूरी तरह से भंग कर दिया है. इस फैसले के बाद वह अब बोर्ड के अकेले डायरेक्टर बन गए हैं. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार इस बात की जानकारी यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी गई. एक्सचेंज कमीशन को इस फैसले की जानकारी सोमवार को ही दे दी गई थी. 

यह भी पढ़ें: ट्विटर के 'बिग बॉस' बने एलन मस्क, सभी डायरेक्टर्स की कर दी छुट्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़