Thailand Mass Shooting: 34 लोगों को मारने के बाद हत्यारे ने की आत्महत्या, अपने बच्चे को भी भी मौत के घाट उतारा

Thailand Mass Shooting:थाईलैंड में एक ‘चाइल्ड केयर सेंटर’ में बृहस्पतिवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 24 बच्चे और 11 वयस्क मारे गए. पुलिस ने बताया कि हमलवार हमला करने के बाद गोलीबारी करता हुआ कार से अपने घर गया और पत्नी एवं बच्चे की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 06:10 PM IST
  • हमलावर ने 24 बच्चों को मौत के घाट उतारा
  • हमले के लिए चाकू का भी किया इस्तेमाल
Thailand Mass Shooting: 34 लोगों को मारने के बाद हत्यारे ने की आत्महत्या, अपने बच्चे को भी भी मौत के घाट उतारा

बैंकॉक: थाईलैंड में एक ‘चाइल्ड केयर सेंटर’ में बृहस्पतिवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 24 बच्चे और 11 वयस्क मारे गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि हमलवार हमला करने के बाद गोलीबारी करता हुआ कार से अपने घर गया और पत्नी एवं बच्चे की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली. अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती हमले की जानकारी स्थानीय समयानुसार अपराह्न साढ़े 12 बजे मिली जब हमलावर पूर्व पुलिस अधिकारी नोंग बुआ लाम्फू शहर स्थित ‘चाइल्ड केयर सेंटर ’ में दाखिल हुआ. 

हमलावर ने 24 बच्चों को मौत के घाट उतारा

पुलिस ने बताया कि हमलवार ने मौके से फरार होने से पहले 19 लड़कों, तीन लड़कियों और दो वयस्कों की हत्या कर दी. घटना की ऑनलाइन मंचों पर आई तस्वीरों में प्री स्कूल के कमरे में खून से सने गद्दे फर्श पर पड़े और रंग-बिरंगे अक्षरों से सजाई गई दीवारें दिख रही हैं. वीडियों में बच्चों के परिवार के सदस्य प्री स्कूल की इमारत के बाहर विलाप करते दिख रहे हैं. एंबुलेंस खड़ी हैं और पुलिस एवं चिकित्सा कर्मी स्कूल के मैदान में दिखाई दे रहे हैं. 

हमले के लिए चाकू का भी किया इस्तेमाल

थाईलैंड मीडिया की खबरों के अनुसार, हमलावर ने हमले में चाकू का भी इस्तेमाल किया. पुलिस मेजर जनरल पैसल लुइसोमबून ने एसोसिएटठेड प्रेस को बताया कि संदिग्ध ने मौके से फरार होते वक्त भी कार से गोलीबारी जारी रखी, जो कई लोगों को लगी है. 

एक समाचार पत्र की खबर के अनुसार, हमला करने के बाद हमलवार अपने घर गया और वहां उसने अपनी पत्नी व बच्चे की हत्या करने के बाद खुद की भी जान ले ली. पुलिस ने बताया कि दो बच्चों और 10 वयस्कों की मौत ‘चाइल्ड केयर सेंटर’ के बाहर हुई है. मृतकों में संदिग्ध हमलावर, उसकी पत्नी और बेटा भी शामिल है. गौरतलब है कि थाईलैंड में अमेरिका और ब्राजील के मुकाबले गोलीबारी से मौतों की संख्या कम है, लेकिन जापान और सिंगापुर जैसे देशों के मुकाबले अधिक है जहां पर सख्त बंदूक नियंत्रण कानून लागू हैं.

यह भी पढ़िए: रश्मि देसाई ने बेहद डीपनेक गाउन में दिखाया सिजलिंग लुक, अदाओं ने किया फैंस को मदहोश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़