साउथ कोरिया में चल रहा ये अजीब ट्रेंड, दांत साफ करने वाले टूथपिक को तलकर खा रहे लोग

Viral Toothpick Trend: साउथ कोरिया में इन दिनों सोशल मीडिया पर टूथ पिक्स खाने का ट्रेंड काफी तेजी से चल रहा है. लोगों के बीच टूथ पिक्स खाने के बढ़ते क्रेज से वहां की सरकार भी काफी परेशान है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 31, 2024, 05:03 PM IST
  • कोरिया में चल रहा अजीब ट्रेंड
  • टूथपिक खाने से परेशान सरकार
साउथ कोरिया में चल रहा ये अजीब ट्रेंड, दांत साफ करने वाले टूथपिक को तलकर खा रहे लोग

नई दिल्ली: Viral Toothpick Trend: सोशल मीडिया में इन दिनों तरह-तरह के अजीबो-गरीब वीडियो वायरल होते रहते हैं. ये वीडियो एक ओर जहां नेटिजंस को हैरान कर देते हैं तो कभी-कभी इनका ट्रेंड देश सरकार के लिए भी सिरदर्द बन जाता है. ताजा मामला साउथ कोरिया का है, जहां पर इन दिनों सोशल मीडिया पर टूथ पिक्स खाने का ट्रेंड काफी तेजी से चल रहा है. बता दें कि टूथ पिक्स खाने के बाद दांतों में फंसे खाने के कुछ टुकड़ों को साफ करने के काम आता है. इससे दांतों में गंदगी नहीं जमती है. 

वायरल हो रहा अजीब ट्रेंड 
कोरिया में लोगों के बीच टूथ पिक्स खाने के बढ़ते क्रेज से वहां की सरकार भी काफी परेशान है. इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को टूथ पिक्स का सेवन बिल्कुल न करने की सलाह दी है. मंत्रालय ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि टूथ पिक्स खाने से आपकी सेहत को नुकसान हो सकता है क्योंकि इसे लेकर किसी भी तरह का सेफ्टी चेक नहीं किया गया है.  

स्नैक्स की तरह खा रहे टूथपिक 
कोरियाई लोग सरकार की चेतावनी को दरकिनार करते हुए लगातार सोशल मीडिया पर टूथपिक्स खाने की वीडियोज शेयर कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि ये खाने में बेहद स्वादिष्ट हैं. वे इसे तेल में तलकर फिर मसालों या चटनी के साथ खूब खा रहे हैं. खासतौर पर स्टार्च से बनी हुई हरी टूथपिक्स का तो खूब इस्तेमाल किया जा रहा है. इंस्टाग्राम पर आप 'नाउ दिस' नाम के एक अकाउंट पर टूथपिक्स से जुड़े इस अजीब ट्रेंड का वीडियो देख सकते हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by NowThis (@nowthis)

मकई स्टार्च से बनती है टूथपिक 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टूथपिक्स को मकई स्टार्च और शकरकंद से बनाया गया है. इसमें हरा रंद देने के लिए इसमें फूड कलर भी मिलाया गया है. सरकार की मानें तो इन टूथपिक्स को पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए तैयार किया गया था क्योंकि ये पूरी तरह बायोडिग्रेडेबल हैं, लेकिन लोगों ने इसे दांत साफ करने के अलावा स्नैक्स के रूप में भी खाना शुरू कर दिया.   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़