SCO देशों के रक्षा मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे राजनाथ सिंह, पाकिस्तान भी होगा शामिल!

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों का सम्मेलन शुक्रवार को दिल्ली में होगा जिसमें तेजी से बदल रहे क्षेत्रीय सुरक्षा हालात, अफगानिस्तान के घटनाक्रम और आतंकवाद तथा उग्रवाद से प्रभावी तरीके से लड़ने में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर प्रमुखता से चर्चा हो सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2023, 09:14 PM IST
  • जानिए क्या बोले रक्षा मंत्री
  • कई देशों के मंत्री करेंगे शिरकत
SCO देशों के रक्षा मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे राजनाथ सिंह, पाकिस्तान भी होगा शामिल!

नई दिल्लीः शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों का सम्मेलन शुक्रवार को दिल्ली में होगा जिसमें तेजी से बदल रहे क्षेत्रीय सुरक्षा हालात, अफगानिस्तान के घटनाक्रम और आतंकवाद तथा उग्रवाद से प्रभावी तरीके से लड़ने में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर प्रमुखता से चर्चा हो सकती है. 

इन देशों के रक्षा मंत्री पहुंचे
चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफू, ताजिकिस्तान के रक्षा मंत्री कर्नल जनरल शेराली मिर्जो, ईरान के रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद रेजा घराई अष्तियानी और कजाकिस्तान के रक्षा मंत्री कर्नल जनरल रसलन झाक्सिलिकोव सम्मेलन में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गये हैं. रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु और उज्बेकिस्तान तथा किर्गिस्तान के उनके समक्ष भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में होने वाले सम्मेलन में भाग लेंगे. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: जहीर खान ने बताई KKR की मजबूती, कहा- इससे पार पाना मुश्किल

वर्चुअली भाग लेगा पाकिस्तान
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ वर्चुअल तरीके से बैठक में भाग ले सकते हैं. एससीओ की बैठक से पहले राजनाथ सिंह ने ली शांगफू, कर्नल जनरल झाक्सिलिकोव और कर्नल जनरल मिर्जो से द्विपक्षीय वार्ताएं कीं. उन्होंने ब्रिगेडियर जनरल अष्तियानी के साथ भी द्विपक्षीय बैठक की. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़