रोहिंग्या मुस्लिम देश के लिए खतरा, करते हैं महिलाओं की तस्करी, शरण देने के बाद पीएम को पछतावा

रोहिंग्या मुस्लिम हथियार, नशीली दवाओं और महिलाओं की तस्करी में लगे हुए हैं. वहां की प्रधानमंत्री ने कहा है कि  उनका देश कब तक 10 लाख से अधिक रोहिंग्या शरणार्थियों का इतना बड़ा बोझ झेल सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 10:25 AM IST
  • बांग्लादेश में 11 लाख रोहिंग्या मुस्लिमों ने शरण ली है
  • ये दीर्घकालिक सामाजिक समस्याएं पैदा कर रहे हैं
रोहिंग्या मुस्लिम देश के लिए खतरा, करते हैं महिलाओं की तस्करी, शरण देने के बाद पीएम को पछतावा

ढाका: रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उनका देश कब तक 10 लाख से अधिक रोहिंग्या शरणार्थियों का इतना बड़ा बोझ झेल सकता है. बांग्लादेश में 11 लाख रोहिंग्या मुस्लिमों ने शरण ली है और वह बांग्लादेश के लिए दीर्घकालिक सामाजिक समस्याएं पैदा कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि रोहिंग्या हथियार, नशीली दवाओं और महिलाओं की तस्करी में लगे हुए हैं. शेख हसीना ने संसद भवन कार्यालय में नव-नियुक्त कनाडा के उच्चायुक्त लिली निकोल्स के सामने अपनी चिंता प्रकट की.

कनाडा के उच्चायुक्त के सामने प्रकट की चिंता
शेख हसीना ने संसद भवन कार्यालय में नव-नियुक्त कनाडा के उच्चायुक्त लिली निकोल्स के सामने अपनी चिंता प्रकट की. प्रधानमंत्री हसीना ने कहा कि बांग्लादेश भासन चार द्वीप पर 100,000 रोहिंग्याओं को अस्थायी आश्रय प्रदान कर रहा है, जहां उन्हें बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. उच्चायुक्त ने कहा कि कनाडा इस संबंध में हमेशा बांग्लादेश का समर्थन करेगा, और उनका देश रोहिंग्याओं के लिए दान के माध्यम से एक अतिरिक्त कोष बना रहा है.

लिली निकोल्स ने यह भी कहा कि कनाडा बांग्लादेश के साथ राजनयिक संबंधों की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए बहुत खुश है साथ ही बांग्लादेश को उसकी स्वतंत्रता की स्वर्ण जयंती और राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी के जश्न के लिए बधाई देता है.

रूस यूक्रेन युद्ध पर भी चर्चा
दोनों ने रूस-यूक्रेन संघर्ष पर चर्चा की और इस बात पर सहमत हुए कि युद्ध हमेशा लोगों को पीड़ा देता है. जैसा कि दोनों सहमत थे कि द्विपक्षीय व्यापार और व्यापार आगे बढ़ सकता है, शेख हसीना ने कहा कि वह कनाडा के साथ व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लिए तत्पर हैं और कनाडा में बड़े बांग्लादेशी प्रवासी दोनों देशों के बीच लोगों से लोगों के संपर्क को बढ़ाने में सकारात्मक योगदान दे रहे हैं.

ये भी पढ़िए- अग्निपथ योजना: भर्ती को लेकर आज जारी होगा ड्राफ्ट नोटिफिकेशन, जानिए क्यों है खास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़