पाकिस्तान में इमरान खान की हो सकती है गिरफ्तारी, जानिए क्या है पूरा माजरा

रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी अवैध फंडिंग मामले में इमरान खान को गिरफ्तार कर सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 05:55 PM IST
  • अवैध फंडिंग के मामले में मुश्किल में इमरान खान
  • नोटिस का जवाब नहीं देने के लिए होगी गिरफ्तारी?
पाकिस्तान में इमरान खान की हो सकती है गिरफ्तारी, जानिए क्या है पूरा माजरा

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को देश की शीर्ष जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं होने तथा अवैध फंडिंग के मामले में उसके नोटिस का जवाब नहीं देने के सिलसिले में गिरफ्तार किया जा सकता है. मीडिया की रिपोर्ट में शनिवार को यह जानकारी सामने आई.

किन कारणों से हो सकती है इमरान की गिरफ्तारी?
पाकिस्तान के दैनिक समाचार पत्र द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने इस संबंध में शुक्रवार को इमरान खान को दूसरा नोटिस जारी किया. द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान को पिछले बुधवार को पहला नोटिस भेजा गया था, लेकिन उन्होंने एफआईए की टीम के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया.

खबर में एफआईए के उच्चस्तरीय अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि इमरान खान को गिरफ्तार करने का अंतिम फैसला तीन नोटिस जारी करने के बाद लिया जा सकता है.

पार्टी से संबंधित पांच कंपनियों का पता लगाया गया
सूत्रों के हवाले से खबर में कहा गया है कि एफआईए ने पूर्व प्रधानमंत्री की पार्टी से संबंधित पांच कंपनियों का पता लगाया है जो अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्रिटेन और बेल्जियम में काम कर रही है. पाकिस्तान के चुनाव आयोग को सौंपी गई रिपोर्ट में इन कंपनियों का उल्लेख नहीं किया गया है.

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा था कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को भारतीय मूल के एक व्यवसायी सहित 34 विदेशी नागरिकों से नियमों के खिलाफ धन राशि प्राप्त हुई है.

इसे भी पढ़ें- कश्मीर पर बदल गए पाकिस्तान के तेवर, पाक पीएम ने लगाई 'शांति' की गुहार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़