भगवान राम के मंदिर की दीवारों पर लिखे भारत-विरोधी नारे, जानें किन चरमपंथियों ने किया अपमान

प्रमुख मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी चरमपंथियों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए भारत विरोधी नारे लिखे गए. घटना 13 फरवरी को मिसिसॉगा के एक राम मंदिर में हुई.घटना के समय का पता नहीं चला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 04:25 PM IST
  • टोरंटो में भारत के वाणिज्य दूतावास ने दिया बयान
  • दोषियों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध
भगवान राम के मंदिर की दीवारों पर लिखे भारत-विरोधी नारे, जानें किन चरमपंथियों ने किया अपमान

टोरंटो: ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में कई हिंदू मंदिरों पर हमले के बाद अब एक बार फिर एक हिंदू मंदिर का अपमान हुआ है. इस बार निशाना बना है कनाडा का ही एक और मंदिर. यहां एक प्रमुख मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी चरमपंथियों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए भारत विरोधी नारे लिखे गए.

घटना 13 फरवरी को मिसिसॉगा के एक राम मंदिर में हुई.घटना के समय का पता नहीं चला है. 

भारतीय मिशन ने की निंदा
कनाडा के भारतीय मिशन ने इस घटना की निंदा करते हुए कनाडाई अधिकारियों से अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने की अपील की.टोरंटो में भारत के वाणिज्य दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट किया, “हम मिसिसॉगा में राम मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं. कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और दोषियों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.” 

मंदिर का बयान
मंदिर के ‘फेसबुक पेज’ पर लिखा गया है, “ओंटारियो के मिसिसॉगा में श्री राम मंदिर की दीवारें रात में गंदी कर दी गयीं. हम इस घटना से परेशान हैं और इस मामले पर उचित कानून प्रवर्तन प्राधिकरण के साथ काम कर रहे हैं.” यह पहली बार नहीं है कि कनाडा में मंदिर की दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे गये हैं. जनवरी में, कनाडा में एक मंदिर की दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे हुए मिले थे, जिससे भारतीयों में आक्रोश फैल गया था. पिछले वर्ष सितंबर में, टोरंटो में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भी‘‘कनाडाई खालिस्तानी चरमपंथियों’ द्वारा नारे लिख गये थे.

यह भी पढ़िए- Abbas Ansari: अब्बास अंसारी का नया ठिकाना बनी कासगंज जेल, तीन अलग-अलग जेलों में बंद बाहुबली परिवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़