पुतिन ने इन देशों में भेजीं दर्जनों हसीनाएं, जो किसी भी पुरुष को आकर्षित कर सकती हैं, जानें मकसद

ग्लैम केजीबी एजेंट जैसी दर्जनों हनीट्रैप जासूस हैं. आलिया रोज़ा उन्हीं में से एक हैं. वह महिलाओं को पुरुषों को आकर्षित करने की गुप्त सोवियत तकनीक सिखाती हैं. पूर्व केजीबी एजेंट आलिया रोजा ने दावा किया कि हनीट्रैप प्रशिक्षण ने उसे किसी भी पुरुष को अपने प्यार में पड़ने की शक्ति दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2022, 08:47 AM IST
  • आलिया कहती हैं, यूक्रेन अब अस्तित्व में नहीं रहेगा
  • यूक्रेन का आधा क्षेत्र यूरोप में समाहित हो जाएगा
पुतिन ने इन देशों में भेजीं दर्जनों हसीनाएं, जो किसी भी पुरुष को आकर्षित कर सकती हैं, जानें मकसद

लंदन: ग्लैम केजीबी एजेंट 'जो किसी भी पुरुष को लुभा सकती हैं' उनका कहना है कि ब्रिटेन में उनके जैसी दर्जनों हनीट्रैप जासूस हैं. आलिया रोज़ा, पूर्व रूसी सुरक्षा सेवा संचालिका थीं. अब बेवर्ली हिल्स में पुरुषों को आकर्षित करने की गुप्त सोवियत तकनीक सिखाती हैं, का कहना है कि पूरे ब्रिटेन और अमेरिका में रूसी एजेंट बिखरे हुए हैं. 

आलिया रोजा का खुलासा
पूर्व केजीबी एजेंट आलिया रोजा, जिसने कुख्यात रूप से दावा किया कि उसके हनीट्रैप प्रशिक्षण ने उसे किसी भी पुरुष को अपने प्यार में पड़ने की शक्ति दी, का कहना है कि अभी यूके में ऐसी ट्रेनिंग ले चुके दर्जनों और एजेंट हैं. 

पुतिन ने क्यों भेजा उन्हें
वह कहती हैं, रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन ने पूरे रूसी लोगों का विश्वास जीतने के लिए कुछ ऐसी ही मनोवैज्ञानिक तरकीबों का इस्तेमाल किया है. अलीया ने डेली स्टार को बताया, "कभी-कभी एजेंट अलग-अलग देशों में रह सकते हैं, जैसे अमेरिका या इंग्लैंड, और वे एक सामान्य सामान्य परिवार की तरह हैं. "

दो एजेंट शादी करके छिपे रहते हैं
"कभी-कभी दो एजेंट, एक पुरुष और एक महिला... वे शादी कर सकते थे. उनके बच्चे होंगे. उनका एक सामान्य परिवार होगा, आपको एहसास नहीं होगा कि वे एजेंट हैं". 

"वे पता लगाते हैं कि क्या चल रहा है, और वे एजेंट हैं लेकिन आप कभी सोच भी नहीं सकते कि वे दोहरी ज़िंदगी जी रहे हैं. उनका कार्य सिर्फ सुनना और देखना है कि क्या हो रहा है."मयह बहुत ही शांत, नाटकीय जासूसी आलिया कहती है और "हर एजेंट जेम्स बॉण्ड नहीं है!"

क्या जानना चाहते हैं पुतिन
वह कहती हैं कि रूसी सरकार को यह जानना महत्वपूर्ण लगता है कि यूरोप, अमेरिका और ब्रिटेन में लोग क्या सोच रहे हैं.

पूरा रूस करता पुतिन से 
आलिया कहती हैं कि पुतिन का सपना सभी पूर्व सोवियत देशों को पुराने यूएसएसआर जैसे ब्लॉक में एक साथ लाना है, और उन्होंने केजीबी की कई तकनीकों का इस्तेमाल किया है जो उन्होंने पूरे रूसी लोगों को प्रभावित करने के लिए सीखी थीं. उसने कहा: "उन्होंने अपने ब्रांड को इतने प्रभावी ढंग से बनाया ... इन सभी केजीबी तकनीकों को जानकर उन्होंने पुतिन ब्रांड को सुपर-शक्तिशाली बना दिया. "हर रूसी महिला कहती है 'वह बहुत गर्म है, हर आदमी कहता है' मुझे यह लड़का पसंद है. 

एक सुपर परफेक्ट जेम्स बॉन्ड
उसने कहा कि मजबूत नेता को घोड़े पर टॉपलेस दिखाने के प्रचार अभियान, या "खजाने की तलाश के लिए समुद्र में गोता लगाना" ने पुतिन को रूसी लोगों को "एक सुपर परफेक्ट जेम्स बॉन्ड" जैसा बना दिया है.

जिस तरह एक हनीट्रैप जासूस पूर्णता की एक छवि बनाता है जो किसी भी आदमी को उसके प्यार में डाल देगा आलिया कहती हैं, पुतिन ने एक परिष्कृत छवि बनाकर पूरे रूस को अपने प्यार में डाल दिया है.

"अब उसके पास पर्याप्त शक्ति है कि वह जा सकता है और यूक्रेन पर आक्रमण कर सकता है ... और इससे पहले क्रीमिया ..." लेकिन आलिया का कहना है कि वह पहले रूसी लोगों को बहकाए बिना ऐसा नहीं कर पाते. "उनके पास शक्ति है, उनके पास हेरफेर के उपकरण हैं ... और अब वह चीन, भारत और अन्य एशियाई देशों के साथ गठबंधन कर रहे हैं, और वह एक बड़ी ताकत बना रहे हैं जो अमेरिका और यूरोप के लिए खतरनाक होगा."

पुतिन जीत लेंगे यूक्रेन
"और वास्तव में," वह आगे कहती हैं, "यूरोपीय देशों में अभी यूक्रेनी शरणार्थियों की मात्रा के कारण एक बड़ी समस्या है जो बहुत महंगा साबित होने जा रहा है". आलिया ने कहा कि यूक्रेन में उसके सूत्रों ने उसे बताया है कि पर्दे के पीछे यह धारणा है कि रूस देर-सबेर देश के बड़े हिस्से पर नियंत्रण कर लेगा. उसने कहा: "युद्ध शायद दो साल और चलेगा, वह कहती हैं, क्योंकि कई देश इससे वित्तीय लाभ कमा रहे हैं और वे इसे जारी रखना चाहेंगे".

आलिया भविष्यवाणी करती है, "एक देश के रूप में यूक्रेन अब अस्तित्व में नहीं रहेगा". "देश बहुत छोटा हो जाएगा," वह कहती हैं. आलिया का मानना है कि यूक्रेन का लगभग आधा क्षेत्र यूरोप में समाहित हो जाएगा, जबकि अब जो यूक्रेन है, उसका अधिकांश हिस्सा रूस में चला जाएगा. वे यूक्रेनियन जो यूरोपियन बनना चाहते थे, उन्हें "जो चाहिए वो मिलेगा," जबकि पुतिन डोनबास और क्रीमिया और डोनेट्स्क पर नियंत्रण हासिल कर लेंगे - जहां "वहां रहने वाले सभी लोग खुद को रूसी समझते हैं" "यह बहुत दुख की बात है कि इसे पूरा करने के लिए इतने सारे लोगों को मरना पड़ा," आलिया ने निष्कर्ष निकाला.

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN, 2nd Test: अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत हार जाएगा ढाका टेस्ट, सिराज ने बताया जीत के लिये क्या है जरूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़