नूपुर शर्मा विवादः इस्लामिक स्टेट ने दी भारत को धमकी, कई शहरों पर हमले को लेकर कही ये बात

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत (आईएसकेपी) ने भाजपा प्रवक्ता (निलंबित) नूपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के संबंध में भारत में हिंदुओं को निशाना बनाकर हमले की धमकी देने वाला एक वीडियो जारी किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2022, 11:51 PM IST
  • इस्लामिक स्टेट ने दी भारत को धमकी
  • भारत पर हमले को लेकर कही ये बात
नूपुर शर्मा विवादः इस्लामिक स्टेट ने दी भारत को धमकी, कई शहरों पर हमले को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत (आईएसकेपी) ने भाजपा प्रवक्ता (निलंबित) नूपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के संबंध में भारत में हिंदुओं को निशाना बनाकर हमले की धमकी देने वाला एक वीडियो जारी किया है. इससे पहले, अल-कायदा इन इंडियन सबकंटिनेंट (एक्यूआईएस) ने नूपुर शर्मा की टिप्पणियों के सिलसिले में भारत में हमले करने की धमकी दी थी.

10 मिनट का वीडियो जारी

'द पॉलीथिस्ट्स आर ब्रदर्स ऑफ पॉलीथिस्ट्स' शीर्षक वाले 10 मिनट के वीडियो में नूपुर के साथ-साथ दिल्ली के जहांगीरपुरी में चलाए गए विध्वंस अभियान को भी दिखाया गया है. स्वतंत्र समाचार हैंडल खुरासान डायरी ने ट्वीट किया : "वीडियो में एट द रेट नूपुर शर्मा बीजेपी, एट द रेट बीजेपी4इंडिया की राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुसलमानों के घरों पर बुलडोजर चलाए गए. इसमें आईएसकेपी आत्मघाती हमलावरों के पिछले बयान शामिल हैं जो भारतीय थे. जहां भी संभव हो भारत के खिलाफ हमले करने की धमकी."

तालिबान सरकार की आलोचना

वीडियो में भारतीय राजनयिकों से बात करने और एक भारतीय चैनल को साक्षात्कार देने के लिए अफगानिस्तान की तालिबान सरकार की भी आलोचना की गई है. आईएसकेपी ने कहा कि उसने काबुल में हमले किए हैं और वह भारत में भी इसी तरह के हमलों को अंजाम देगा. आईएसकेपी ने हिंदुओं को बचाने की कोशिश के लिए तालिबान को धमकी भी दी. इससे पहले जून में एक्यूआईएस ने गुजरात, उत्तर प्रदेश, मुंबई और दिल्ली में 'पैगंबर की गरिमा के लिए लड़ने' के लिए आत्मघाती हमले करने की धमकी दी थी.

ये भी पढ़ें- इस खाद्य तेल की कीमतों में 15 रुपये लीटर तक की कटौती, जानें कब से मिलेगा सस्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़