हवाई जहाज उड़ा रहे पायलट को लैंडिंग से पहले आ गई नींद, जानिए फिर हजारों लोगों का क्या हुआ

सूडान से इथियोपिया के लिए उड़ान के दौरान दोनों पायलट सो गए और लैंडिंग से चूक गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2022, 11:15 PM IST
  • सूडान से उड़ान भर रहा था प्लेन
  • विमान उड़ाते समय सो गए पायलट
हवाई जहाज उड़ा रहे पायलट को लैंडिंग से पहले आ गई नींद, जानिए फिर हजारों लोगों का क्या हुआ

नई दिल्ली: हवाई जहाज उड़ा रहे पायलटों ने ऐसी हरकत की जिससे सभी लोग हैरान रह गए. हवाई जहाज उड़ाते समय पायलट की भारी लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है. 

सूडान से इथियोपिया के लिए उड़ान भर रहा था प्लेन

सूडान से इथियोपिया के लिए उड़ान के दौरान दोनों पायलट सो गए और लैंडिंग से चूक गए. कमर्शियल एविएशन न्यूज साइट एविएशन हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, घटना खार्तूम से अदीस अबाबा जाने वाले इथोपियन एयरलाइंस बोइंग 737-800 में हुई.

विमान उड़ाते समय सो गए पायलट

वेबसाइट द्वारा प्राप्त आंकड़ों से संकेत मिलता है कि विमान ऑटोपायलट पर 37,000 फीट की ऊंचाई पर मंडरा रहा था, जब वह 15 अगस्त को अपने निर्धारित गंतव्य अदीस अबाबा वाले अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने में विफल रहा. सीएनएन ने बताया, संपर्क में कई प्रयास करने के बावजूद हवाई यातायात नियंत्रण स्पष्ट रूप से चालक दल तक पहुंचने में असमर्थ था. 

हालांकि, एक अलार्म चालू हो गया जब विमान रनवे से आगे निकल गया और मार्ग के साथ जारी रहा. हालांकि विमान बाद में 25 मिनट बाद रनवे पर उतरा. 

विमानन विश्लेषक एलेक्स मैकेरास ने ट्विटर पर कहा कि यह पायलट की थकावट का परिणाम हो सकता है. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया, "पायलट की थकान कोई नई बात नहीं है और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हवाई सुरक्षा के लिए सबसे महत्वपूर्ण खतरों में से एक है."

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 40 वर्षीय खिलाड़ी ने की वापसी, जानिए पूरा स्क्वाड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़