पाकिस्तानः पंजाब में एयरबेस में घुसे आतंकियों ने लड़ाकू विमान जलाए, जानें कैसे कड़ी सुरक्षा को दिया चकमा

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित मियांवाली एयरबेस में आत्मघाती हमलावर समेत आतंकियों ने हमला कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 5 से 6 आतंकी और आत्मघाती हमलावर भारी मात्रा में हथियारों के साथ वायुसेना अड्डे में घुसे और हमला बोला. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2023, 09:49 AM IST
  • तहरीक-ए-जिहाद ने ली हमले की जिम्मेदारी
  • सीढ़ियों के जरिए एयरबेस में घुसे हमलावर
पाकिस्तानः पंजाब में एयरबेस में घुसे आतंकियों ने लड़ाकू विमान जलाए, जानें कैसे कड़ी सुरक्षा को दिया चकमा

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित मियांवाली एयरबेस में आत्मघाती हमलावर समेत आतंकियों ने हमला कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ आतंकी और आत्मघाती हमलावर भारी मात्रा में हथियारों के साथ वायुसेना अड्डे में घुसे और हमला बोला. एयरबेस के अंदर आग लगी भी दिख रही है. दोनों ही तरफ से भीषण गोलीबारी हो रही है. बताया जा रहा है कि तीन हमलावरों को मारा गिराया गया है जबकि बाकी तीन आतंकियों को सेना ने पकड़ लिया है.

रिपोर्ट्स की मानें तो हमलावरों ने पाक वायुसेना के तीन लड़ाकू विमानों और एक ईंधन बाउजर को आग के हवाले कर दिया. हालांकि पाकिस्तान सेना ने हमलावरों को काबू कर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

 

तहरीक-ए-जिहाद ने ली हमले की जिम्मेदारी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तालिबान से जुड़े तहरीक-ए-जिहाद नामक संगठन ने पाकिस्तान के एयरबेस में हमले की जिम्मेदारी ली है. तहरीक-ए-जिहाद के प्रवक्ता मुल्ला मुहम्मद कासिम ने मियांवाली के हवाई अड्डे पर हमले की जिम्मेदारी ली है. साथ ही दावा किया है कि इस हमले में आत्मघाती हमलावर भी शामिल हैं. 

सीढ़ियों के जरिए एयरबेस में घुसे हमलावर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर सीढ़ियों के जरिए एयरबेस में घुसे और हमला बोल दिया. हमले में बम धमाकों का भी इस्तेमाल किया गया. वहीं पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों के खिलाफ मोर्चा संभाला और दोनों ओर से भीषण फायरिंग के बाद हमलावरों पर काबू पाया. 

 

हमले के कई अपुष्ट वीडियो वायरल
असत्यापित रिपोर्टों में कहा गया है कि हमले में वायु सेना अड्डे के अंदर खड़े कई विमान नष्ट हो गए हैं. वहीं हमले के अपुष्ट वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं.

 

यह भी पढ़िएः Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप से 128 लोगों की मौत, इन दो जिलों में सबसे ज्यादा तबाही

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़