Optical Illusion: कमाल की नजर वाले ही इस फोटो में ढूंढ पाते हैं 280 नंबर, आपको दिखा क्या

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन एक तरह के माइंड गेम्स हैं, जो दिमाग की बेहतर एक्सरसाइज के लिए जाने जाते हैं. दिमाग को केंद्रित करने, नजरों को तेज करने में ऑप्टिकल इल्यूजन फायदेमंद माने जाते हैं. इनकी मदद से ध्यान एक जगह लगाने की प्रैक्टिस होती है. इसी तरह का एक ऑप्टिकल इल्यूजन इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस तस्वीर में 208 नंबर हैं, लेकिन एक जगह पर 280 नंबर है. यानी आपको 208 नंबर के बीच में 280 नंबर ढूंढना है. 

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 24, 2023, 07:44 AM IST
  • 5 सेकेंड में ढूंढकर दिखाएं 280 नंबर
  • ये नंबर इसी फोटो में कहीं छिपा है
Optical Illusion: कमाल की नजर वाले ही इस फोटो में ढूंढ पाते हैं 280 नंबर, आपको दिखा क्या

नई दिल्लीः Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन एक तरह के माइंड गेम्स हैं, जो दिमाग की बेहतर एक्सरसाइज के लिए जाने जाते हैं. दिमाग को केंद्रित करने, नजरों को तेज करने में ऑप्टिकल इल्यूजन फायदेमंद माने जाते हैं. इनकी मदद से ध्यान एक जगह लगाने की प्रैक्टिस होती है. इसी तरह का एक ऑप्टिकल इल्यूजन इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस तस्वीर में 208 नंबर हैं, लेकिन एक जगह पर 280 नंबर है. यानी आपको 208 नंबर के बीच में 280 नंबर ढूंढना है. 

5 सेकेंड में ढूंढकर दिखाएं 280 नंबर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिर्फ तेज आंख वाले लोग ही 5 सेकेंड में इस तस्वीर में 280 नंबर ढूंढ पाते हैं. कुछ लोगों को हो सकता है लगे कि 5 सेकेंड में इस फोटो में 280 नंबर ढूंढना कठिन है, लेकिन 5 सेकेंड में इस पूरी फोटो को स्कैन कर सकते हैं. 

आपके पास ज्यादा समय नहीं है

ये नंबर इसी फोटो में कहीं छिपा है. आपको मिला क्या. दरअसल, 208 नंबर के बीच 280 नंबर इसीलिए रखा गया है कि आपको इसे ढूंढने में दिक्कत हो. लेकिन, यह इतना भी कठिन नहीं है कि इसे ढूंढा न जा सके. आप जरा अपनी नजरों को तेजी से दोड़ाइये. आपके पास इस पिक्चर में 280 नंबर ढूंढने के लिए सिर्फ 5 सेकेंड हैं. क्या आप अब भी इसे नहीं ढूंढ पा रहे हैं. 

यह भी पढ़िएः Optical Illusions: इस तस्वीर में हाथी को खोजिए, 10 सेकंड में देना है सही जवाब

जल्दी ढूंढिए
.
.
.

मिला क्या
.
.
.

चलिए कोई नहीं

.

.

.

नीचे दी गई तस्वीर में रहा सही जवाब
इसी तस्वीर में यहां पर छिपा था 280 नंबर जो आपको नहीं मिल पा रहा था. 

यह भी पढ़िएः Optical Illusion: तस्वीर में पहले क्या दिखा? इससे पता लगेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, जानकर चौंक जाएंगे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़