ऑप्टिकल इल्यूजन: चेहरे में छिपे 25 जानवर, आप जीनियस हैं तो खोज पाएंगे वरना कोई उम्मीद नहीं

ऑप्टिकल इल्यूजन : इस तस्वीर में 25 जानवर कैद हैं. इन्हें खोजना एक कठिन चुनौती माना जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 12:37 PM IST
  • चित्र को ग्यूसेप आर्किम्बोल्डो की शैली में डिजाइन किया गया है
  • जो भोजन और वस्तुओं से बने मानव सिर बनाने के लिए प्रसिद्ध थे
ऑप्टिकल इल्यूजन: चेहरे में छिपे 25 जानवर, आप जीनियस हैं तो खोज पाएंगे वरना कोई उम्मीद नहीं

नई दिल्ली. ऑप्टिकल इल्यूजन : सोशल मीडिया पर एक बेहद कठिन ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हो रहा है. इसमें एक व्यक्ति का चेहरा दिख रहा है. इस चेहरे में  दर्जनों जीवों को पैक किया गया है. इस चेहरे में कुल 25 जानवर छिपे हैं. लेकिन इन्हें खोजना आसान नहीं है. सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि कोई जीनियस ही इन सभी जानवरों को खोज और पहचान सकता है. 

टॉप .1 फीसदी लोगों में होंगे आप
आप शीर्ष 0.1% में हो सकते हैं यदि आप इस दिमाग पिघलने वाले ऑप्टिकल भ्रम में सभी 25 जानवरों को दो मिनट के भीतर देख सकते हैं. 

16 वीं शताब्दी की शैली
चित्र को 16 वीं शताब्दी के इतालवी कलाकार ग्यूसेप आर्किम्बोल्डो की शैली में डिजाइन किया गया है, जो भोजन और वस्तुओं से बने मानव सिर बनाने के लिए प्रसिद्ध थे.

कौन-कौन से जानवर हैं इसमें
आपको छवि के भीतर छिपे एक हाथी, एक घोड़े, एक बाघ, एक लोमड़ी, एक कंगारू और एक भालू को देखने में सक्षम होना चाहिए. एक टिड्डा, चूहा और एक मोर भी है जो अपने पंख फहरा रहा है. बाज की आंखों वाले दर्शक कछुआ, खरगोश और गोरिल्ला को भी देख सकेंगे. क्या आप रैटलस्नेक को पौधों की एक सरणी के बीच छलावरण करते हुए पा सकते हैं. व्हेल, चिंपैजी और टाइगर भी है.

क्या कह रहे यूजर्स
पहेली को टिकटॉक पर साझा किया गया था और उपयोगकर्ताओं ने अपनी सफलता की कहानियों को साझा करते हुए टिप्पणियों की बाढ़ आ गई थी. एक ने लिखा: "आसान है ये!" एक और ने जोड़ा: "मैंने उसे पाया, बस (विकृत) पैटर्न को देखने की जरूरत थी". और तीसरे ने चिल्लाया: "मैंने इसे तुरंत ढूंढ लिया, मैं इसमें अच्छा हूं!". लेकिन अन्य लोग पहेली से भ्रमित थे, कुछ ने स्वीकार किया.

ये भी पढ़िए-  ऑप्टिकल इल्यूजन: अगर आपको इस फोटो में दिख रहा हाथी, तो टॉप 1 फीसदी लोगों में हैं आप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़