किम जोंग कर सकता है परमाणु परीक्षण, कमला हैरिस के सियोल-टोक्यो दौरे के दौरान टेस्ट की तैयारी

नई रिपोर्ट के मुताबिक प्योंगयांग इस तरह के परीक्षण की तैयारी कर रहा है. कमला हैरिस की दक्षिण कोरिया और जापान की आगामी यात्रा की चर्चा के बीच यह रिपोर्ट सामने आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 11:56 AM IST
  • कमला हैरिस 26 से जापान की चार दिवसीय यात्रा पर जाने वाली हैं
  • यून सुक-योल के साथ बैठक के लिए 29 को दक्षिण कोरिया पहुंचेंगी
किम जोंग कर सकता है परमाणु परीक्षण, कमला हैरिस के सियोल-टोक्यो दौरे के दौरान टेस्ट की तैयारी

वाशिंगटन: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन परमाणु परीक्षण कर सकता है. प्योंगयांग इस तरह के परीक्षण की तैयारी कर रहा है. अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की दक्षिण कोरिया और जापान की आगामी यात्रा की चर्चा के बीच यह रिपोर्ट सामने आई है. 

दक्षिण कोरिया का बयान
समाचार एजेंसी योनहाप ने शनिवार को बताया कि अधिकारी ने चेतावनी दी कि उत्तर कोरिया को नया परीक्षण करने के लिए गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. अधिकारी ने शुक्रवार को हैरिस की अगले सप्ताह की यात्रा के दौरान उत्तर कोरियाई परमाणु परीक्षण की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कहा, "यह संभव है और हमने पहले कहा था कि डीपीआरके परमाणु परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है." डीपीआरके का मतलब डेमोकेट्रिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया, उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम है.

बताया जा रहा है कि प्योंगयांग कुछ समय से परमाणु परीक्षण की तैयारी कर रहा है. अधिकारी ने दक्षिण कोरिया को उसके आधिकारिक नाम से संदर्भित करते हुए कहा, "हमने स्पष्ट किया था कि इस तरह के परीक्षण के परिणामस्वरूप कोरिया गणराज्य और हमारे जापानी सहयोगियों की सुरक्षा के प्रति अमेरिका द्वारा अतिरिक्त कार्रवाई की जाएगी."

कमला हैरिस 26 को आएंगी
कमला हैरिस 26 सितंबर से जापान की चार दिवसीय यात्रा पर जाने वाली हैं. अधिकारी ने एक टेलीफोनिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि वह दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-योल के साथ बैठक के लिए 29 सितंबर को दक्षिण कोरिया पहुंचेंगी.

क्यों महत्वपूर्ण है ये दौरा
पिछले साल की शुरुआत में पदभार ग्रहण करने के बाद कमला हैरिस की यह जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा पहली यात्रा होगी. यून के अलावा, कमला प्रधानमंत्री हान डक-सू से भी मुलाकात करेंगी. अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी के अनुसार, कमला-हान की बैठक 26 सितंबर को टोक्यो में होगी. वाइस प्रेसिडेंट कमला सियोल की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान एक समूह के साथ गोलमेज सम्मेलन में भाग लेंगी.

ये भी पढ़ें- पुतिन ने परमाणु हमला किया तो दुनिया में आप इन 6 जगहों पर भाग सकते हैं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़