Nepal Plane Crash: काठमांडू में आग का गोला बना प्लेन, 18 लोगों की मौत, पायलट बचा

Plane Crashes in Nepal: काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद 19 लोगों को लेकर जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक पायलट को छोड़कर सभी लोगों की मौत हो गई है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 24, 2024, 12:47 PM IST
  • पोखरा जाने वाला विमान क्रैश
  • प्लेन में हादसे के वक्त 19 लोग थे सवार
Nepal Plane Crash: काठमांडू में आग का गोला बना प्लेन, 18 लोगों की मौत, पायलट बचा

Nepal Plane Crashes update: नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (TIA) पर बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. सौर्य एयरलाइंस का एक विमान उड़ान भरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है. द काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट में टीआईए के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने कहा कि पोखरा जाने वाले विमान में एयरक्रू सहित उन्नीस लोग सवार थे. उन्होंने बताया कि सुबह करीब 11 बजे प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

सौर्य एयरलाइंस का विमान CRJ-200 दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, जिसमें लगभग ज्यादातर लोगों की मौत हो गई है. पुलिस और अग्निशमन कर्मी दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. TIA के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने द हिमालयन को बताया कि विमान में एयरलाइन के तकनीकी कर्मचारी सवार थे.

वहीं, विमान के पायलट 37 वर्षीय मनीष शाक्य को मलबे से बचा लिया गया और इलाज के लिए सिनामंगल के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है.

दुर्घटना के बाद विमान से धुआं निकलता देखा गया और जहां कुछ देर में यह आग का गोला बन गया.

 

सौर्य एयरलाइंस
एयरलाइन को 2019 में भारत के कुबेर समूह ने 630 मिलियन नेपाली रुपये में अधिग्रहित किया था. 2021 में, ऐसी खबरें थीं कि एयरलाइन खुद को कुबेर एयरलाइंस के रूप में रीब्रांड करेगी, लेकिन इसे रोक दिया गया.

काठमांडू हवाई अड्डे ने 6 दिसंबर, 2018 को सौर्य एयरलाइंस की सभी उड़ानों को रोक दिया, क्योंकि वाहक अपने ऋणों का भुगतान करने में विफल रहा. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हवाई अड्डे पर बकाया 355,000 डॉलर के ऋण का एक हिस्सा चुकाने के बाद इसे 8 मार्च, 2019 को परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई थी.

ये भी पढ़ें- सेना की बैरक के पास जवान पर चाकुओं से हमला, हमलावर ने चाकू पर लगा खून चाटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़