Nepal landslide: नेपाल में बड़ा हादसा... लैंड स्लाइड से नदी में जा गिरीं 63 यात्रियों से भरी दो बसें, तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम

Nepal 63 missing after landslide: नेपाल में गुल्मी जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां लैंड स्लाइड की चपेट में आने से करीब 63 यात्रियों से भरी दो बस नदी में जा गिरी. घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू जारी कर दिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 12, 2024, 08:14 AM IST
Nepal landslide: नेपाल में बड़ा हादसा... लैंड स्लाइड से नदी में जा गिरीं 63 यात्रियों से भरी दो बसें, तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम

नई दिल्ली, Nepal landslide: नेपाल में गुल्मी जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां लैंड स्लाइड की चपेट में आने से करीब 63 यात्रियों से भरी दो बस नदी में जा गिरी. घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू जारी कर दिया है. वहीं चितवन में तैनात डीएम इंद्रदेव यादव ने घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को बाहर लाने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. हादसे के वक्त दो बस में  बस चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे. 

तड़के सुबह हुआ हादसा...
चितवन के जिलाधिकारी इंद्रदेव यादव ने घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि हादसा सुबह 3:30 बजे के आसपास हुआ है. यह बस राजधानी काठमांडू जा थी, इसी दौरन दो बस लैंड स्लाइड की चपेट में आ गई और नदी में जा गिरी. पुलिस की जानकारी के मुताबिक एंजेल बस में 24 लोग और गणपति डीलक्स 41 लोग सवार थे. हादसे के दौरान 3 यात्री बस से कूदने में कामियाब रहे. 

नेपाल पीएम ने जताया दुःख
लैंड स्लाइड की चपेट में आने से नदी में बही दो बस के मामले में नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने ट्वीट किया कि "नारायणगढ़-मुग्लिन सड़क खंड पर भूस्खलन के कारण बस के बह जाने से लगभग पांच दर्जन यात्रियों के लापता होने और बाढ़-भूस्खलन के कारण संपत्तियों के नुकसान की खबरों से मुझे गहरा दुख हुआ है. देश के विभिन्न हिस्सों में मैं गृह प्रशासन समेत सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज करने और उन्हें प्रभावी ढंग से बचाने का निर्देश दिया."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़