रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी, 240 यात्रियों वाला विमान किया गया डायवर्ट

रूस की राजधानी मास्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा आ रहे एक विमान को बम की धमकी के बाद शनिवार तड़के उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 11:52 AM IST
  • डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरना था विमान
  • दो सप्ताह पहले भी हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग
रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी, 240 यात्रियों वाला विमान किया गया डायवर्ट

नई दिल्लीः रूस की राजधानी मास्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा आ रहे एक विमान को बम की धमकी के बाद शनिवार तड़के उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरना था विमान
उन्होंने बताया कि अजुर एअर की ओर से संचालित उड़ान संख्या एजेडवी 2463 को तड़के सवा चार बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन इसके भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही इसे उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया. 

ईमेल के जरिए मिली बम की जानकारी
अधिकारी के मुताबिक, 'डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को देर रात 12.30 बजे एक ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसमें विमान में बम होने का जिक्र किया गया है. इसके बाद विमान को उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया.' 

दो सप्ताह पहले भी हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग
उन्होंने बताया कि यह घटना मास्को से गोवा जा रही एक उड़ान को बम की धमकी के बाद गुजरात के जामनगर हवाई अड्डे पर आपातकालीन स्थिति में उतारे जाने के लगभग दो सप्ताह बाद हुई है. तब जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद 9 घंटे तक सुरक्षा एजेंसियों ने विमान और एयरपोर्ट में जांच की थी, लेकिन कुछ संदिग्ध चीज नहीं मिली थी. 

तब रिपोर्ट्स में बताया गया था कि पायलट ने रात को एटीसी को सूचना दी थी कि धमकी भरा पत्र मिला है. इसमें फ्लाइट में बल रखने की बात थी. उस विमान में 236 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे. तब सुरक्षा इंतजामों को और कड़ा कर दिया गया था. विशेष ऐहतियाती कदम उठाए गए थे और संदिग्ध गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़िएः Budget 2023: प्रधानमंत्री रहते हुए किस-किस ने पेश किए बजट? इन तीनों के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़