मुस्लिम देश में जमकर मनी महाशिवरात्रि, शिव भक्ति में डूबे लोग, BAPS मंदिर में उत्सव

BAPS मंदिर में महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की प्रार्थना के साथ उत्सव की शुरुआत हुई. उत्सव हवन के साथ समाप्त हुआ. दिन भर मंदिर में भारी भीड़ देखी गई, भक्त भगवान के दर्शन पाने के लिए द्वार पर लंबी कतार में खड़े थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2024, 07:48 PM IST
  • बीएपीएस मंदिर में कार्यक्रम.
  • जमकर मंदिर में उमड़ी भीड़.
मुस्लिम देश में जमकर मनी महाशिवरात्रि, शिव भक्ति में डूबे लोग, BAPS मंदिर में उत्सव

नई दिल्ली. महाशिवरात्रि का पर्व शुक्रवार को देश और दुनियाभर के हिदुओं के बीच पूरे हर्षोल्लास मनाया गया. इस बीच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी के पहले BAPS हिंदू मंदिर में शुक्रवार को पहला महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया गया. इस मंदिर में भगवान शिव के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी. पूजा-अर्चना करने के लिए खाड़ी देश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आए.

14 फरवरी को हुआ था मंदिर का उद्घाटन
बता दें कि महाशिवरात्रि, एक वार्षिक हिंदू त्योहार है, जो भगवान शिव की पूजा करने के लिए सबसे पवित्र दिन माना जाता है. इस दिन, भक्त गंगा नदी से जल लेकर इसे भगवान शिव को चढ़ाते हैं. अगर BAPS की बात करें तो मंदिर में भीड़ तस्वीरें भी सामने आई है. बता दें कि बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी को महंत स्वामी जी महाराज, संतों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुआ था. 8 मार्च को मंदिर को जीवंत रंगों से सजाया और संवारा गया. इस दिन को मनाने के लिए हजारों भक्त वहां एकत्र हुए.

लोगों ने की मंदिर की भव्यता की प्रशंसा
मंदिर में महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की प्रार्थना के साथ उत्सव की शुरुआत हुई. उत्सव हवन के साथ समाप्त हुआ. दिन भर मंदिर में भारी भीड़ देखी गई, भक्त भगवान के दर्शन पाने के लिए द्वार पर लंबी कतार में खड़े थे. भक्तों ने खुशी व्यक्त की और कई लोगों ने कहा कि वे BAPS हिंदू मंदिर की भव्यता से अभिभूत हैं. 

ये भी पढ़ेंः पैगंबर मुहम्मद को लेकर आपत्तिजनक मैसेज करने पर 22 साल के युवक को मौत की सजा, जानें कहां का है मामला?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़