पहली बार दुनिया को दिखी किम जोंग उन की बेटी, अब नाम और उम्र जानना चाहते हैं लोग

इन तस्वीरों में किम जोंग उन की बेटी सफेद रंग की जैकेट और लाल जूते पहने हुए दिखती हैं. इस दौरान उनकी पत्नी भी साथ थीं. किम ने अपनी पत्नी री सोल जू और "प्यारी बेटी" के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासांग-17 का परीक्षण देखा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2022, 11:22 AM IST
  • किम की बेटी के नाम और उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं दी
  • किम ने कहा, उनके पास बाहरी खतरों से निपटने के लिए अस्त्र है
पहली बार दुनिया को दिखी किम जोंग उन की बेटी, अब नाम और उम्र जानना चाहते हैं लोग

सियोल: उत्तर कोरिया के नेता और तानाशाह किम जोंग उन की बेटी पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग उन अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण देखने पहुंचे थे. इस दौरान उनकी पत्नी और बेटी भी उनके साथ थीं. उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने पहली बार किम की बेटी का उल्लेख किया है या उसकी तस्वीरें सार्वजनिक की हैं.

नॉर्थ कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक किम ने अपनी पत्नी री सोल जू और "प्यारी बेटी" के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासांग-17 का परीक्षण देखा. रोडोंग सिनमुन अखबार ने तस्वीरें प्रकाशित कीं जिनमें किम अपनी बेटी के साथ मिसाइल का परीक्षण देखते नजर आ रहे हैं. 

सफेद रंग की जैकेट और लाल जूते
इन तस्वीरों में किम की बेटी सफेद रंग की जैकेट और लाल जूते पहने हुए दिखती है.  केसीएनए ने किम की बेटी के नाम और उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

परीक्षण अमेरिकी खतरे को रोकने की क्षमता साबित करता है
किम जोंग उन ने कहा कि अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण से इस बात की पुष्टि हुई है कि उनके देश के पास बाहरी खतरों से निपटने के लिए एक और ‘‘विश्वसनीय तथा अधिकतम क्षमता’’ वाला अस्त्र है. किम ने अमेरिका और उसके सहयोगियों को चेतावनी दी कि उनके उकसावे वाले कदमों का परिणाम उनके ‘‘खुद के विनाश के रूप’’ में निकलेगा. 

ट्रेंडिंग न्यूज़