Japan की राजकुमारी को शादी करने से लग रहा है डर

जापान की राजकुमारी को प्यार हो गया है लेकिन वो शादी करने से डर रही हैं क्योंकि उनको दिखाई दे रहा है एक खतरा..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2020, 09:24 PM IST
  • माको नाम है राजकुमारी का
  • दूसरी बार शादी टाली है
  • राजकुमारी का प्रेमी है आम नागरिक
  • लौटानी पड़ेगी राजकुमारी की पदवी
Japan की राजकुमारी को शादी करने से लग रहा है डर

नई दिल्ली.   जापान की राजकुमारी को प्यार करने में डर नहीं लगा लेकिन उनको शादी करने में डर लग रहा है. बेपनाह मोहब्बत में डूबी जापानी राजुकमारी शादी तो करना चाहती हैं लेकिन यदि वो ऐसा करती हैं तो एक बड़ा खतरा उनके सर पर मंडराता है. इस मजबूरी में वो नहीं कर पा रही हैं अपनी शादी.

माको नाम है राजकुमारी का 

जापान की राजकुमारी माको और उनके प्रेमी केई कोमुरो को सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जाता है. किन्तु जापान की ये बेहद खूबसूरत राजकुमारी माको को एक डर सता रहा है और इस डर के कारण उन्होंने फिर से एक बार अपनी शादी की योजना स्थगित कर दी है. 

दूसरी बार शादी टाली है

ये दूसरा अवसर है जब राजकुमारी माको ने अपनी शादी टाल दी है. इसके पहले तीन वर्ष पूर्व साल 2017 में 28 वर्षीय राजकुमारी माको ने शादी करने का फैसला लिया था किन्तु ठीक शादी के समय खबर आई कि उन्हें अपनी योजना को टालना पड़ गया है.  

ये भी पढ़ें. अब क्या अमेरिका में तख्तापलट करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प?

राजकुमारी का प्रेमी है आम नागरिक 

राजकुमारी माको जिसे प्यार करती है वह जापान का एक आम नागरिक है जिसका नाम केई कोमुरो है.  कोमुरो जापान के समुद्री तटों पर पर्यटन को बढ़ावा देने का काम करते हैं. जापान के पूर्व सम्राट अकीहितो की पोती और वर्तमान सम्राट नरुहितो की भतीजी राजकुमारी माको चाहती हैं कि वे शीघ्रातिशीघ्र केई कोमुरो से प्रेम विवाह कर लें किन्तु वे ऐसा कर नहीं पा रही हैं .

ये भी पढ़ें. Donald Trump क्या अब जायेंगे जेल?

लौटानी पड़ेगी राजकुमारी की पदवी 

राजकुमारी माको ने अगर शादी की तो जापानी राजघराने के क़ानून के मुताबिक़ उनको शादी के बाद लौटाना होगी 'राजकुमारी' की पदवी.  राजकुमारी के शादी को टालने के पीछे की वजह यही है. राजघराने  का कोई भी व्यक्ति यदि किसी बाहरी व्यक्ति से शादी करता है तो उसे बाकी की जिंदगी एक आम जापानी की तरह बितानी पड़ती है. 

ये भी पढ़ें. ऑस्ट्रिया में  'राजनीतिक इस्‍लामका प्रसार बना अपराधमुंबई जैसे आतंकी हमले से सबक लिया

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़