जी20 बैठकों को बाधित करने की पाकिस्तान की साजिश का पर्दाफाश, आतंकी और ISI हैं इसके पीछे

खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि पाकिस्तान ने भारत को बदनाम करने और जी20 बैठकों में खलल पैदा करने के लिए एक खतरनाक साजिश रची है. एजेंसियों को पता चला है कि पाकिस्तान के आईएसआई और अन्य आतंकवादी संगठन सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर एक अभियान चला रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2023, 12:50 PM IST
  • जी20 की बैठक अस्थिर करना है मकसद
  • सोशल मीडिया पर विरोध की अपील की
जी20 बैठकों को बाधित करने की पाकिस्तान की साजिश का पर्दाफाश, आतंकी और ISI हैं इसके पीछे

नई दिल्लीः खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि पाकिस्तान ने भारत को बदनाम करने और जी20 बैठकों में खलल पैदा करने के लिए एक खतरनाक साजिश रची है. एजेंसियों को पता चला है कि पाकिस्तान के आईएसआई और अन्य आतंकवादी संगठन सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर एक अभियान चला रहे हैं.

खुफिया एजेंसियों ने लगभग 500 से 600 मोबाइल फोन नंबरों का भी पता लगाया है, जिनके जरिए भारत में अफवाहें फैलाई जा रही हैं. पाकिस्तान के लोग 'जी20 बैठकें', 'जी20 मिशन का बहिष्कार', जैसे हैशटैग चला रहे हैं.

जी20 की बैठक अस्थिर करना है मकसद
सूत्रों ने बताया, तरह-तरह के प्रोपगेंडा चलाने के लिए पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म्स पर दरकिनार कर दिया गया है. इसलिए वे अब यह प्रचार कर रहे हैं. हमने 500 से 600 नंबर, सैकड़ों सोशल मीडिया हैंडलर खोजे हैं, जिनके माध्यम से भारत विरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं. वे जी20 बैठकों को अस्थिर करने के लिए तरह-तरह के हैशटैग भी चला रहे हैं. जी-20 बैठकों के खिलाफ पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में विरोध प्रदर्शन और बैठकें हुईं.

यह भी पढ़िएः पापुआ न्यू गिनी में वैश्विक नेतृत्व के लिए बजा पीएम मोदी का डंका, फिजी ने दिया अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान

सोशल मीडिया पर विरोध की अपील की
पाकिस्तान ने अपने टूलकिट में सोशल मीडिया पर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी), गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) जैसे कानूनों का विरोध करने का आह्वान किया है.

पाकिस्तान कर रहा असंतोष का माहौल बनाने की कोशिश

इसके अतिरिक्त, पाकिस्तान सोशल मीडिया के माध्यम से भारत के खिलाफ 'लव जिहाद' से संबंधित मुद्दों को प्रचारित करने की साजिश में शामिल है. साथ ही देश में सिखों के बीच असंतोष का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहा है.

यह भी पढ़िएः RBI Governor शक्तिकांत दास ने 2 हजार के नोट पर ये सभी कन्फ्यूजन किए दूर, जानें यहां

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़