Ceasefire को लेकर नेतन्याहू का बड़ा बयान, बोले- 'अब सीजफायर करने का मतलब...'

Israel-Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कह दिया है कि इजरायल सीजफायर नहीं करेगा. अब सीजफायर करना सरेंडर करने जैसा होगा. मेरा लक्ष्य हमास को इतिहास के कूड़ेदान में फेंकना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2023, 11:26 AM IST
  • नेतन्याहू बोले- इजरायल युद्ध जीतकर रहेगा
  • सीजफायर आत्मसमर्पण करने जैसा
Ceasefire को लेकर नेतन्याहू का बड़ा बयान, बोले- 'अब सीजफायर करने का मतलब...'

नई दिल्ली: Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है. इजरायल ने अपनी ओर से सीजफायर की सारी संभावनाओं को खत्म कर दिया है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने साफ कह दिया है कि इजरायल सीजफायर नहीं करेगा. अब सीजफायर करना सरेंडर करने जैसा होगा. हम हमास को इतिहास के कूड़ेदान में फेंकने जा रहे हैं, यही मेरा लक्ष्य है और जिम्मेदारी है.

क्या बोले नेतन्याहू
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'अब संघर्ष विराम करना हमास के सामने आत्मसमर्पण करने जैसा है. इसका यही मतलब होगा कि इजरायल ने आतंकवाद और हमास की बर्बरता के सामने सरेंडर कर दिया है. हम ऐसा हरगिज नहीं होने देंगे. इजरायल ने न तो यह युद्ध शुरू किया और  न ही यह युद्ध चाहता था. पर अब इजरायल यह युद्ध को जीतकर ही रहेगा.'

रोज 420 बच्चे हमले की चपेट में
संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक, गाजा में हर रोज करीब 420 बच्चे इजरायली हमलों की चपेट में आ रहे हैं. हालांकि, इस पर इजरायल ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. सोमवार को इजरायल ने गाजा में घंटों तक एक स्पेशल और सीक्रेट मिलिट्री ऑपरेशन किया. इसमें इजरायली सेना ने हमास के कब्जे से एक महिला सैनिक को छुड़ा लिया. इजरायली सेना ग्राउंड ऑपरेशन तेज करने की कवायद शुरू कर चुकी है. 

ये भी पढ़ें- Israel-Hamas War: अब गाजा के पक्ष में उतरे बाइडेन, नेतन्याहू को फोन कर दी ये बड़ी सलाह!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़