इजरायल का दावा वेस्ट बैंक की अल अंसार मस्जिद में छिपे थे आतंकी, एयर स्ट्राइक कर उड़ा दी

इजरायल ने वेस्ट बैंक में जेनिन की अल अंसार मस्जिद पर एयर स्ट्राइक की है. इजरायली सेना का कहना है कि इस मस्जिद को हमास ने कमांड सेंटर बनाया था. यही से हमले की योजना बनाई जा रही थी. अब तक इजरायल हमासे युद्ध में 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2023, 09:27 AM IST
  • एक शख्स की मौत का दावा
  • मस्जिद का बड़ा हिस्सा ढहा
इजरायल का दावा वेस्ट बैंक की अल अंसार मस्जिद में छिपे थे आतंकी, एयर स्ट्राइक कर उड़ा दी

नई दिल्लीः इजरायल ने वेस्ट बैंक में जेनिन की अल अंसार मस्जिद पर एयर स्ट्राइक की है. इजरायली सेना का कहना है कि इस मस्जिद को हमास ने कमांड सेंटर बनाया था. यही से हमले की योजना बनाई जा रही थी. अब तक इजरायल हमासे युद्ध में 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

एक शख्स की मौत का दावा
फिलिस्तीन प्रशासन के मुताबिक, अल अंसार मस्जिद पर हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं इजरायल का दावा है कि इस हमले में कई आतंकी मारे गए हैं. इजरायल ने हमास से युद्ध के बाद दूसरी बार वेस्ट बैंक में एयर स्ट्राइक की है. इजरायल ने हमले के बाद तस्वीरें भी जारी की.

मस्जिद का बड़ा हिस्सा ढहा
मस्जिद में भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार एकत्रित किए गए थे. वहीं मस्जिद में बंकर भी बनाए गए थे. इजरायली हमले में मस्जिद का बड़ा हिस्सा ढह गया है. आसपास एंबुलेंस दिख रही है. वहीं लोग मलबे को हटाने की कोशिश में जुटे हैं.

राहत सामग्री पहुंचनी शुरू
उधर मिस्र और गाजा के बीच की सीमा शनिवार को खोल दी गई है जिसके बाद लगभग दो सप्ताह से जारी इजरायली घेराबंदी की वजह से भोजन, दवा और पानी की कमी से जूझ रहे फलस्तीनियों के लिए सहायता पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की गई. सहायताकर्मियों के मुताबिक केवल 20 ट्रक को गाजा में जाने की अनुमति दी गई, जो जबरदस्त मानवीय संकट से निपटने के लिए अपर्याप्त है. 

गंदा पानी पीने की मजबूरी
गाजा जाने के लिए 200 से अधिक ट्रक लगभग 3,000 टन सहायता सामग्री लिए कई दिनों से सीमा पर खड़े थे. गाजा के 23 लाख फलस्तीनी, जिनमें से आधे अपने घर छोड़कर भाग गए हैं, गंदा पानी पीने को मजबूर हैं और उनके समक्ष खाद्य सामग्री का संकट है. अस्पतालों का कहना है कि पूरे क्षेत्र में बिजली कटौती के कारण उनके पास चिकित्सा आपूर्ति और आपातकालीन जनरेटर के लिए ईंधन की कमी हो गई है. 

यह भी पढ़िएः पाकिस्तान में भारत के एक और दुश्मन का खात्मा, दाऊद मलिक की गोली मारकर हत्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़