इस बार तो Israel ने UN के ठिकाने पर ही कर दिया हमला, जानें क्या है पूरा मामला

Israel Hamas War: संयुक्त राष्ट्र ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि इजरायल ने गाजा में हमारी फैसेलिटी पर हमला किया है. इस हमले में कई लोग मारे गए हैं, जिनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. मारे गए लोग फिलिस्तीनी रिफ्यूजी थे, जिन्होंने यहां पनाह ले रखी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2023, 08:52 AM IST
  • हमले में UN के कर्मचारियों की भी मौत
  • इजरायली एयरफोर्स ने किया था हमला
इस बार तो Israel ने UN के ठिकाने पर ही कर दिया हमला, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: Israel Hamas War: इजरायल और हमास की जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. इजरायली सेना लगातार गाजा पर हमलावर है, रविवार को तो इजरायली एयरफोर्स ने संयुक्त राष्ट्र (UN) के एक कंपाउंड पर ही हमला कर दिया. यूएन ने कहा कि इजरायल द्वारा हमारी फैसेलिटी पर हमला किया गया, इसमें कई लोग मारे गए हैं.

मारे गए लोग फिलिस्तीनी रिफ्यूजी थे
संयुक्त राष्ट्र ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि इजरायल ने गाजा में हमारी फैसेलिटी पर हमला किया है. इस हमले में कई लोग मारे गए हैं, जिनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. मारे गए लोग फिलिस्तीनी रिफ्यूजी थे, जिन्होंने यहां पनाह ले रखी थी. इस हमले में संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों की भी मौत हुई हुई. मामले में इजरायल की ओर से कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है. 

तेल अवीव में प्रदर्शन
इजरायल की राजधानी तेल अवीव में सैंकड़ों परिवारों और हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया. ये नेतन्याहू सरकार से  हमास के कब्जे में 200 से ज्यादा बंधकों को छुड़ाने की मांग कर रहे थे. बता दें बीते महीने की 7 अक्टूबर को हमास के हमले में 1200 लोग मारे गए थे. जबकि हमास ने 200 लोगों को बंधक बनाया था.  

'हमास को मिटाकर रहेंगे'
इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने रक्षा मंत्री योव गैलेंट के साथ प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा, 'इजराइल हमास को मिटाकर रहेगा, फिर चाहे पूरी दुनिया के ही खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े. हालांकि उन्होंने कहा कि  इस जंग के बाद गाजा की तरफ से इजरायल को खतरा नहीं होगा.'

ये भी पढ़ें- Gaza को जीतकर भी हार जाएगा Israel, अमेरिका ने बताया युद्ध के बाद गाजा पर कौन करेगा राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़