SORRY बच्चों! परियों से बनी दुनिया खून से सनी, इजरायल ने 2 मासूमों को मारी गोली

Israel Hamas War:  इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध ने कई जिंदगियां तबाह कर दी हैं. वेस्ट बैन के छापेमारी के दौरान इजरायली सैनिकों ने दो बच्चों को गोली मार दी. इनमें से एक की उम्र 8 साल, जबकि दूसरे की उम्र 15 साल थी.  

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Nov 29, 2023, 11:17 PM IST
  • वेस्ट बैंक में 700 से अधिक लोग गिरफ्तार
  • 30 नवंबर को युद्धविराम का आखिरी दिन
SORRY बच्चों! परियों से बनी दुनिया खून से सनी, इजरायल ने 2 मासूमों को मारी गोली

नई दिल्ली: Israel Hamas War: गाजा में जन्मे दो बच्चों का कसूर बस इतना था कि वे लकीर के उस पार पैदा हो गए. दोनों की उम्र इतनी कम थी कि सरहदी लकीर समझाए जाने पर भी समझ न आती. वे बस कलम से खींची जानी वाली लकीर से वाकिफ थे. उस लकीर से एकदम बेखबर थे, जिसके पार रहने वाली सरकार और सेना तुतली जबान में बोलने वाले मासूमों को भी अपना दुश्मन समझती है. इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध ने कई जिंदगियां तबाह कर दी हैं. वेस्ट बैन के छापेमारी के दौरान इजरायली सैनिकों ने दो बच्चों को गोली मार दी. इनमें से एक की उम्र 8 साल, जबकि दूसरे की उम्र 15 साल थी.  

700 से अधिक लोग गिरफ्तार
इजरायल और हमास के बीच वैसे तो युद्धविराम चल रहा है. 30 नवंबर को युद्धविराम का आखिरी और 6वां दिन है. लेकिन सेना हमास के खात्मे के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. इजराइल का दावा है कि सेना ने वेस्ट बैंक में 700 से अधिक लोगों को गिरफ्त में लिया है. इनमें से कईयों को हमास का आतंकी बताया जा रहा है.

नेतन्याहू- फिर शुरू होंगे हमले
हमास चाहता है कि युद्धविराम को आगे बढाया जाए, लेकिन इजरायल सीजफायर के खत्म होने का इंतजार कर रहा है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमारी सेना सीजफायर खत्म होने के बाद हमले शुरू कर देगी. हमास का खात्मा करना ही हमारा मकसद है. हम नहीं चाहते कि इजराइल पर दोबारा कोई खतरा मंडराए. 

ये भी पढ़ें- हमास को खत्म करने के विचार पर सहमत हैं एलन मस्क, बोले- कोई विकल्प नहीं है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़