ईरान ने PAK पर Airstrike कर कौनसा बदला पूरा किया?

Iran Airstrike in Pakistan: ईरान ने पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक कर अपना बदला पूरा कर लिया है. हाल ही में आतंकी संगठन जैश अल-अदल ने ईरान पर हमला किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2024, 12:44 PM IST
  • आतंकी संगठन से बदला पूरा किया
  • दो बड़े ठिकाने तबाह करने का दावा
ईरान ने PAK पर Airstrike कर कौनसा बदला पूरा किया?

नई दिल्ली: Iran Airstrike in Pakistan: ईरान ने पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक कर दी है. ईरान का दावा है कि इस एयरस्ट्राइक में आतंकी संगठन जैश अल-अदल के 2 ठिकाने तबाह हो गए हैं. जबकि पाक ने कहा है कि इस हमले में दो बच्चियों की मौत हो गई है और तीन बच्चियां घायल हो गई हैं. 

सबसे बड़ा ठिकाना तबाह
ईरान सरकार की मेहर समाचार एजेंसी ने दावा किया है कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान कुहे सब्ज क्षेत्र में जैश उल-अदल के जिस ठिकाने को निशाना बनाया गया है, वह इनके सबसे बड़े ठिकानों में से एक था.

ईरान ने इस हमले का लिया बदला
न्यूज एजेंसी रायटर्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आतंकी संगठन जैश अल-अदल सीमा क्षेत्र में ईरानी सुरक्षा बलों पर हमले करता है. हाल ही में जैश अल-अदल ने ईरान में हमला किया था. इस हमले में 11 ईरानी पुलिसकर्मी मारे गए थे. अब ईरान ने कहा है कि हमारी एयरस्ट्राइक जैश अल-अदल द्वारा किए गए हमले का बदला है. ईरान ने कहा है कि कोई भी आतंकी संगठन हमारे लोगों के खिलाफ काम करेगा, तो हम किसी भी हद तक जा सकते हैं।

ISI से रहे संबंध
जैश अल-अदल संगठन पहले जुंदल्लाह का ही हिस्सा था. यह एक सुन्नी इस्लामी संगठन है. माना जाता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के साथ इनके रिश्ते हैं. दावा है कि अल-अदल को भी पाक ने ही ईरान के खिलाफ काम करने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें- ईरान का पाकिस्तान में 'आतंकवादी ठिकानों' पर हमला, PAK बोला- 'अकारण' हमलों में हुई 2 बच्चों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़