पाकिस्तान में हुए आतंकी बम धमाके पर भारत ने दी ये प्रतिक्रिया, 93 लोगों की हुई है मौत

पाकिस्तान के पेशावर शहर में हुए आतंकी हमले की भारत ने मंगलवार को कड़ी निंदा की और पीड़ितों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2023, 06:39 PM IST
  • जानिए भारत ने हमले पर क्या कहा
  • पेशावर की मस्जिद में हुआ था धमाका
पाकिस्तान में हुए आतंकी बम धमाके पर भारत ने दी ये प्रतिक्रिया, 93 लोगों की हुई है मौत

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पेशावर शहर में हुए आतंकी हमले की भारत ने मंगलवार को कड़ी निंदा की और पीड़ितों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई. सोमवार को हुए इस हमले में 93 लोग मारे गये थे और 200 से अधिक घायल हुए हैं. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने जारी किया बयान
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत हमले में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है. बागची ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘भारत पेशावर में कल हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है. कई लोगों की जान लेने वाले इस हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं. 

आत्मघाती हमलावर ने किया धमाका
पेशावर की एक मस्जिद में दोपहर की नमाज के समय एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था. उस वक्त मस्जिद नमाज अदा करने वालों से खचाखच भरी हुई थी. प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, हमले में कुल 93 लोगों की जान चली गई, जबकि 221 अन्य घायल हो गये. 

ये भी पढ़ेंः आसाराम को बलात्कार मामले में उम्रकैद की सजा, शिष्या से 5 साल तक किया रेप

इधर, हमले के अगले दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की. घटना की शुरुआती रिपोर्ट PM को भेज दी गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़