पाकिस्तान में फिलहाल जल्द आम चुनाव नहीं होंगे, जानें- देरी करने की वजह

Pakistan General Elections: सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए आम चुनाव में देरी की मांग करने वाले एक प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दे दी, जिससे 8 फरवरी को होने वाले नियोजित चुनावों से पहले राजनीतिक अनिश्चितता बढ़ गई है. स्वतंत्र सीनेटर दिलावर खान द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव को पाकिस्तान की संसद के ऊपरी सदन में भारी समर्थन मिला.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 5, 2024, 05:16 PM IST
  • चुनाव टालने का नवाज शरीफ ने किया विरोध
  • सुरक्षा स्थिति पर चिंता जताते हुए चुनावों पर रोक
पाकिस्तान में फिलहाल जल्द आम चुनाव नहीं होंगे, जानें- देरी करने की वजह

Pakistan General Elections: पाकिस्तान की सीनेट ने ठंड के मौसम और सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए आम चुनाव में देरी की मांग करने वाले एक प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दे दी, जिससे 8 फरवरी को होने वाले नियोजित चुनावों से पहले राजनीतिक अनिश्चितता बढ़ गई है. स्वतंत्र सीनेटर दिलावर खान द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव को पाकिस्तान की संसद के ऊपरी सदन में भारी समर्थन मिला.

हालांकि, सूचना मंत्री मुर्तजा सोलंगी और तीन बार के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पार्टी ने इस कदम का विरोध किया.

सीनेटर खान ने कहा कि देश के अधिकांश क्षेत्रों में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है, इसलिए उन क्षेत्रों में चुनावों का होना और उसमें भागीदारी मुश्किल होगी.

सुरक्षा को लेकर चिंता
सुरक्षा स्थिति पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है और राजनेताओं को निशाना बनाया जा रहा है, जिसमें जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) प्रमुख फजलुर रहमान पर हमला भी शामिल है. उन्होंने कहा, 'यहां तक कि बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा (प्रांत) में भी सुरक्षा बलों पर हमला किया जा रहा है.'

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को इस महीने अच्छी खबर मिलने की उम्मीद, हो सकती है DA में बढ़ोतरी, जानें- कितनी बढ़ेगी सैलरी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़