एलन मस्क ने ट्विटर इंडिया की पूरी टीम को नौकरी से निकाला, कारण भी बताया

एलन मस्क ने ट्विटर के 50 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. करीब 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है. ट्विटर इंडिया में तो कई विभागों की पूरी टीम ही बाहर निकाल दी गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 10:20 AM IST
  • जिन कर्मचारियों की नौकरी छिनी गई है उन्हें 3 महीने का वेतन दिया जाएगा
  • एलन मस्क ने कहा, कानूनी रूप से 2 माह का वेतन देना ही जरूरी है
एलन मस्क ने ट्विटर इंडिया की पूरी टीम को नौकरी से निकाला, कारण भी बताया

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्टा के सीईओ ने एक बेहद क्रूर फैसला लिया है. उन्होंने ट्विटर के 50 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. करीब 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है. साथ ही ट्विटर इंडिया के कई विभागों की पूरी टीम को भी नौकरी से निकाल दिया है. 

क्या बताया कारण
एलन मस्क ने कहा है कि कंपनी को हर दिन 4 मिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हो रहा है. इसके चलते छंटनी के चलते कोई और विकल्प नहीं है. 

देंगे तीन महीने की सैलरी
एलन मस्क का कहना है कि जिन कर्मचारियों की नौकरी छिनी गई है उन्हें तीन महीने का वेतन भी दिया जा रहा है. जबकि कानूनी रूप से 2 माह का वेतन देना ही जरूरी है. 

आपको बता दें कि ट्विटर के इंडिया ऑफिस में 200 से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत थे. इनमें से ज्यादातर अब बाहर हो चुके हैं. सेल्स, मार्केटिंग और कंटेंट क्यूरेशन की पूरी टीम ही बर्खास्त हो चुकी है. इससे पहले ट्विटर की कमान संभालते ही एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई बड़े अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया था. वहीं एलन मस्क ट्विटर में कई बड़े बदलाव कर रहे हैं. जिसमें सबसे बड़ा बदलाव ट्विटर ब्लू टिक के बदले हर माह 8 डॉलर वसूलने का है. 

ये भी पढ़ें: Bday Special: जब सलमान खान ने आथिया शेट्टी से सरेआम मांगी थी माफी, वजह जान चौंक जाएंगे आप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़