एलन मस्क ने कहा, नहीं खरीदूंगा ट्विटर, जानें अब ट्विटर के पास क्या हैं रास्ते

एलन मस्क का ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का उनका समझौता खटाई में पड़ता दिख रहा है. ट्विटर ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 09:14 AM IST
  • नाटकीय ढंग से हुए समझौते में यह नया मोड़ है
  • हो सकता है कि ट्विटर अब कानूनी लड़ाई लड़े
एलन मस्क ने कहा, नहीं खरीदूंगा ट्विटर, जानें अब ट्विटर के पास क्या हैं रास्ते

सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने ट्विटर के बोर्ड को बताया कि वह इसके अधिग्रहण का समझौता खत्म कर रहे हैं, जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 अरब डॉलर में खरीदने का उनका समझौता खटाई में पड़ता दिख रहा है. 

ट्विटर अब क्या करेगा
ट्विटर ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या ट्विटर बोर्ड समझौता खत्म करने के लिए एक अरब डॉलर की क्षतिपूर्ति राशि लगाएगा या इस समझौते को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी. 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और सबसे प्रभावशाली सोशल मीडिया मंचों में से एक ट्विटर के बीच नाटकीय ढंग से हुए समझौते में यह नया मोड़ है.

ट्विटर के शेयर गिर गए थे
9.5 करोड़ से अधिक फॉलोअर वाले मस्क ने ट्विटर पर भड़कते हुए कहा था कि वह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के तौर पर अपनी क्षमता पर खरा उतरने में नाकाम रहा है. शुक्रवार को ट्विटर के शेयर पांच प्रतिशत तक गिरकर 36.81 डॉलर पर पहुंच गए. 

इस बीच, टेस्ला का शेयर 2.5 प्रतिशत की उछाल के साथ 752.29 डॉलर पर पहुंच गया. प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को लिखे पत्र में मस्क ने कहा कि ट्विटर ने इस समझौते को लेकर ‘‘अपने दायित्वों का पालन नहीं किया’’ है और साथ ही वह फर्जी या स्पैम खातों की संख्या नहीं बता पाया है. 

ये भी पढ़ें- अमरनाथ हादसा: आईएमडी ने कहा, बादल नहीं फटा, तो जानें आखिर लोगों की जान लेने वाला इतना पानी आया कहां से

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़