एलन मस्क ने बंद किया अपना ऑफिस, बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से निकाला

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने अपना एक ऑफिस बंद कर दिया है और बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. निकाले गए कर्मचारियों ने कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 03:01 PM IST
  • एलन मस्क ने बंद किया अपना एक ऑफिस
  • बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से निकाला
एलन मस्क ने बंद किया अपना ऑफिस, बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने अपनी ऑटोपायलट टीम से 229 कर्मचारियों को निकाल दिया है और अमेरिका में अपने एक कार्यालय को बंद कर दिया है. अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य में एक नियामक फाइलिंग के अनुसार टेस्ला ने अपने सैन मेटो कार्यालय से कर्मचारियों को निकाल दिया, जिसमें 276 कर्मचारी कार्यरत थे.

ऑटोपायलट कार्यालय में भेजे जा सकते हैं कर्मचारी 

रिपोर्ट के अनुसार, शेष 47 कर्मचारियों को टेस्ला के बफेलो ऑटोपायलट कार्यालय में काम पर भेजा जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है, अधिकांश श्रमिक कम वेतन वाली नौकरियों में थे.
टेस्ला द्वारा की गई इस ताजा छंटनी टेस्ला में वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी आई है. बता दें कि, इस छंटनी की घोषणा टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पिछले महीने की थी.

कर्मचारियों ने मांगी अदालत से सुरक्षा

पूर्व टेस्ला कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों की एक टीम ने अमेरिकी अदालत से निकाल दिए गए श्रमिकों के लिए आपातकालीन सुरक्षा की मांग की है. इन्हें पिछले महीने नौकरी से निकाल दिया गया था.

वादी ने आरोप लगाया कि कंपनी ने छंटनी के दौरान संघीय कानून द्वारा आवश्यक 60 दिनों का अग्रिम नोटिस प्रदान नहीं किया. टेस्ला के कर्मचारियों जॉन लिंच और डैक्सटन हर्ट्सफील्ड को पिछले महीने अमेरिका के नेवादा राज्य में टेस्ला के गिगाफैक्ट्री 2 से 500 से अधिक अन्य कर्मचारियों के साथ जाने के लिए कहा गया था.

ट्विटर ने मस्क पर दायर किया मुकदमा

44 बिलियन डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे से पीछे हटने के बाद ट्विटर ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पर मुकदमा दायर किया है. ट्विटर के बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है.

बता सदें कि इसी साल अप्रैल में एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रह किया था. लेकिन अब, तीन महीने से भी कम समय में मस्क अपने सौदे से पीछे हट रहे हैं. वहीं मस्क ने मुकदमा दायर किए जाने की खबर के तुरंत बाद ट्वीट किया, 'ओह दि आयरनी, लोल'

बता दें कि, पिछले हफ्ते, मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर के समझौते से आधिकारिक रूप से हाथ खींच लिया था. यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ शुक्रवार दोपहर एक फाइलिंग में, मस्क की टीम ने दावा किया कि वह सौदे को समाप्त कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश पीएम बनने की ओर आगे बढ़े ऋषि सुनक के कदम, सबसे ज्यादा सांसदों का समर्थन हासिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़