Earthquake in China: भूकंप से कांप उठी चीन की धरती, भयंकर तबाही में 110 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

चीन में सोमवार देर शाम आए जोरदार भूकंप ने भयंकर तबाही मचा दी है. उत्तर पश्चिम चीन में 6.2 तीव्र भूकंप के कारण अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत की जानकारी मिली है. सरकारी मीडिया शिन्हुआ की जानकारी के अनुसार चीन में देर शाम को तेज भूकंप से हाहकार मच गया.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 19, 2023, 08:27 AM IST
Earthquake in China: भूकंप से कांप उठी चीन की धरती, भयंकर तबाही में 110 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Earthquake in China: चीन में सोमवार देर शाम आए जोरदार भूकंप ने भयंकर तबाही मचा दी है. उत्तर पश्चिम चीन में 6.2 तीव्र भूकंप के कारण अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत की जानकारी मिली है. सरकारी मीडिया शिन्हुआ की जानकारी के अनुसार चीन में देर शाम को तेज भूकंप से हाहकार मच गया. गांसु प्रांत में 6.2 तीव्रता के भूकंप से इमारतें भी ध्वस्त हो गईं

मचा हाहाकार...
प्रांतीय भूकंप राहत मुख्यालय के अनुसार, उत्तर पश्चिमी चीन के गांसु प्रांत में जिशिशान काउंटी में सोमवार देर शाम आए 6.1 तीव्रता के जोरदार भूकंप ने 110 से भी ज्यादा लोगों की जान ले ली है और 200 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल है.अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप लिनक्सिया चेंगगुआनज़ेन, गांसु से 37 किमी और लान्झू, गांसु से लगभग 100 किमी दूर आया. भूकंप की गहराई 10 किमी बताई गई. बचाव अभियान जारी है.

बचाव कार्य जारी 
भूकंप में घायल लोगों के लिए बचाव कार्य सक्रिय कर दिया है. सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार आपदा रोकथाम, न्यूनीकरण और राहत के लिए चीन के राष्ट्रीय आयोग और आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने स्तर-IV आपदा राहत आपातकाल बचाव के लिए जुटे हुए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़