पाकिस्तान के पूर्व पीएम का रस्सी से गला घोंटना चाहते थे 20 लोग, कौन कर रहा हत्या की साजिश

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है. इमरान खान का कहना है कि संघीय न्यायिक परिसर में कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी हत्या का जाल बिछाया था. अपनी हत्या की साजिश का हवाला देते हुए इमरान खान ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायधीश से उनके खिलाफ दर्ज मामले में अदालती कार्यवाही के दौरान उन्हें वीडियो लिंक के जरिए जुड़ने का अनुरोध किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 21, 2023, 11:16 AM IST
  • 'हत्या का बिछाया गया था जाल'
  • खुफिया एजेंसियों की ओर किया इशारा
पाकिस्तान के पूर्व पीएम का रस्सी से गला घोंटना चाहते थे 20 लोग, कौन कर रहा हत्या की साजिश

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है. इमरान खान का कहना है कि संघीय न्यायिक परिसर में कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी हत्या का जाल बिछाया था. अपनी हत्या की साजिश का हवाला देते हुए इमरान खान ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायधीश से उनके खिलाफ दर्ज मामले में अदालती कार्यवाही के दौरान उन्हें वीडियो लिंक के जरिए जुड़ने का अनुरोध किया है. साथ ही इमरान खान ने दावा किया है कि अगर वे अदालत में पेश होते हैं तो उनकी हत्या की जा सकती है. 

'हत्या का बिछाया गया था जाल'
इमरान खान ने सोमवार को देश के नाम दिए संबोधन में कहा, ‘शनिवार को इस्लामाबाद में संघीय न्यायिक परिसर में मेरी हत्या का एक जाल बिछाया गया था, जहां मुझे तोशाखाना उपहार केस में सुनवाई में भाग लेना था. कुछ 20 अज्ञात लोग मुझे मारने के लिए परिसर में मौजूद थे.’ 

खुफिया एजेंसियों की ओर किया इशारा
अपने इस संबोधन में इमरान खान की ओर से जिन अज्ञात लोगों की बात की गई हैं. उन अज्ञात लोगों के संदर्भ में इमरान का इशारा खुफिया एजेंसियों से था. इमरान खान ने इस मौके पर एक वीडियो भी दिखाया. इस वीडियों में न्यायिक परिसर में सादे कपड़े में कुछ कथित संदिग्ध प्लास्टिक की हथकड़ियां लिए हुए दिखाई दिए.

'मंशा नहीं थी नेक'
इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने आरोप लगाया कि न्यायिक परिसर में मौजूद इन लोगों की मंशा नेक नहीं थी. लोगों की योजना अपने हाथ में पकड़ी हुई रस्सी से इमरान का गला घोटना था. इस मामले पर PTI प्रमुख ने मुख्य न्यायाधीश से जांच कराने का आग्रह किया है कि आखिर इतने लोग उच्च सुरक्षा वाले न्यायिक परिसर में घुसे कैसे. 

'पार्टी को सेना के खिलाफ दिखाने की हो रही है साजिश'
पाकिस्तान में सैन्य नेतृत्व के खिलाफ सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा का हवाला देते हुए इमरान खान ने कहा, ‘मेरी पार्टी को सेना के खिलाफ दिखाने की कोशिश की जा रही है और साथ ही पीएमएलएन नीत गठबंधन सरकार  सेना को मेरे तथा पीटीआई के खिलाफ करने का प्रयास कर रही है.’ 

ये भी पढ़ेंः दुनिया के पास आखिरी मौका, नहीं सुधरे तो खत्म हो जाएगी मानवताः यूएन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़