Canada की सारी हेकड़ी निकली, कहा- India से 'Private Talk' करना चाहते हैं

Canada wants Private Talk: कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली ने कहा कि हम इस विवाद को निपटाने के लिए भारत सरकार से निजी बातचीत करना चाहते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2023, 11:04 AM IST
  • कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली का बयान
  • कहा- भारत से निजी तौर पर बातचीत चाहते हैं
Canada की सारी हेकड़ी निकली, कहा- India से 'Private Talk' करना चाहते हैं

 

नई दिल्ली: Canada wants Private Talk: भारत और कनाडा के बीच चल रहे विवाद में अब कनाडा के सुर ढीले पड़ते दिखाई दे रहे हैं. कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली (Melanie Joly) ने कहा है कि कनाडा इस विवाद को सुलझाने के लिए भारत के साथ निजी तौर पर बातचीत करना चाहता है. कनाडा ने यह नरमी तब दिखाई है, जब भारत ने कड़े रूख के साथ कनाडाई राजनयिकों को भारत छोड़कर जाने का आदेश दिया था.  

क्या बोलीं कनाडा की विदेश मंत्री
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विदेश मंत्री जोली ने कहा, 'हम लगातार भारत सरकार के संपर्क में हैं. हम कनाडाई डिप्लोमैट्स की सुरक्षा के मुद्दे को गंभीरता से लेते हैं. हम भारत सरकार से 'प्राइवेट टॉक' जारी रखेंगे. निजी बातचीत ही सबसे बेहतर तरीका है. 

कनाडा के सुर ढीले कैसे पड़े
मंगलवर को ही भारत सरकार ने कनाडा से करीब 41 राजनयिकों को वापस बुलाने के लिए कहा था. इन्हें 10 अक्टूबर तक की डेडलाइन डी गई थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों विदेश मंत्री जोली और पीएम ट्रूडो (Justin Trudeau) से इस बारे में सवाल किया गया तो दोनों ने ही इस पर कोई जवाब नहीं दिया.  

क्या है पूरा विवाद
गौरतलब है कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप मढ़ा था. इस आरोप को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया था. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह भी कहा था कि कनाडा में हमारे दूतावासों पर हमला होता है. लेकिन कनाडाई सरकार इस पर लोकतंत्र की आड़ ले लेती है. 

ये भी पढ़ें- अब Elon Musk ने Canada के पीएम ट्रूडो को घेरा, जानें किस हरकत को बताया 'शर्मनाक'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़