खालिस्‍तानी आतंकी निज्‍जर की हत्‍या में 3 भारतीय गिरफ्तार, कनाडाई अखबार का दावा- लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है कनेक्शन

Canada police arrested 3 indian: खालिस्‍तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्‍जर (Hardeep singh nijjar)की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है.पढ़िए खबर विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : May 4, 2024, 08:23 AM IST
खालिस्‍तानी आतंकी निज्‍जर की हत्‍या में 3 भारतीय गिरफ्तार, कनाडाई अखबार का दावा- लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है कनेक्शन

नई दिल्ली डेस्क: खालिस्‍तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्‍जर (Hardeep singh nijjar)की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है. वहीं कनाडा के अखबार के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि आतंकी निज्जर की हत्या में गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिक कमलप्रीत सिंह, करणप्रीत सिंह और करन बरार का कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है. 

किया जा रहा दावा
ऐसा भी दावा किया गया है कि यह सभी आरोपी टेंपरेरी वीजा लेकर साल 2021 में कनाडा आए थे. इसमें से कुछ के पास स्टूडेंट वीजा था लेकिन किसी ने भी कनाडा के पढ़ाई नहीं की थी.खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की पिछले साल जून में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अब इस हत्या में कनाडा पुलिस ने तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है. वहीं कनाडा अखबार के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में भारत पर आरोप लगाते हुए यह भी दावा किया जा रहा है कि इस हत्या में जो तीन भारतीय शामिल हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले पुलिस ने इन लोगों की पहचान निज्जर की हत्या में शामिल व्यक्तियों के समूह के तौर पर की थी और पुलिस उन पर नजर रख रही थी. 

 

ऐसे हुई पहचान  
कनाडा पुलिस ने जिन आरोपियों को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में गिरफ्तार किया है. उनके दस्तावजों से यह पता चला है कि इनकी पहचान भारतीय नागरिकों के रूप में हुई है. इन सभी पर निज्जर की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है. इन सभी का कनेक्शन कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से है.आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के अलावा कनाडा पुलिस ने सुखदूल उर्फ सुक्खा दुनुके की हत्या के पीछे भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ बताया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़