ब्राजील में शख्स को मछली खाना पड़ा महंगा,गांवानी पड़ी जान, हैरान कर देगी वजह

 'न्यूयॉर्क पोस्ट' की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्राजील में रहने वाले मैग्नो सर्जियो गोम्स नाम के एक व्यक्ति और उसके दोस्त ने बीते दिनों पफरफिश खाई. इसे खाने के कुछ दिनों बाद उनकी मौत हो गई.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 2, 2024, 12:09 AM IST
  • शख्स को मछली खाना पड़ा महंगा
  • मछली के जहर से गई व्यक्ति की जान
ब्राजील में शख्स को मछली खाना पड़ा महंगा,गांवानी पड़ी जान, हैरान कर देगी वजह

नई दिल्ली: मछली का सेवन बेहद फायदेमंद होता है. इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड, आयरन, प्रोटीन और विटामिन जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसके सेवन से हमारा हार्ट भी हेल्दी रहता है, हालांकि हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर एक व्यक्ति को मछली खाने के बाद अपनी जान गंवानी पड़ी. बता दें कि ये मामला ब्राजील के अराक्रूज, एस्पिरिटो सांता नाम की एक जगह है. जहां पर मछली खाने के कुछ दिनों बाद व्यक्ति की मौत हो गई. 

मछली खाना पड़ा भारी
 'न्यूयॉर्क पोस्ट' की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्राजील में रहने वाले मैग्नो सर्जियो गोम्स नाम के एक व्यक्ति और उसके दोस्त ने बीते दिनों पफरफिश खाई. इस मछली में काफी ज्यादा जहर भरा होता है. ऐसे में इसे खाने से पहले इसकी सफाई करना बेहद जरूरी होता है. सर्जियो और उसके दोस्त ने भी यह मछली सफाई अच्छे से सफाई करने के बाद ही खाई, हालांकि खाने के कुछ ही देर बाद दोनों काफी ज्यादा बीमार पड़ गए और उनका मुंह सुन्न पड़ गया. हालत गंभीर होने के बाद सर्जियो खुद गाड़ी चलाते हुए अपने दोस्त के साथ अस्पताल पहुंचे जहां पर कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हो गई. 

शरीर में फैला मछली का जहर 
'न्यूयॉर्क पोस्ट' के मुताबिक सर्जियो की बहन का कहना है कि डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उनके भाई की मौत मछली के जहर से हुई है, जो उनके शरीर में तेजी से फैलते हुए सिर तक जा पहुंचा था. अस्पताल में भर्ती होने के 3 दिन बाद तक उनके भाई को कई दौरे पड़ते रहे. इसका असर उनके दिमाग पर काफी पड़ा और उनके ठीक होने की संभावना बेहद कम रह गई.

जहर से भरी होती है पफरफिश 
'द साइंस टाइम्स' की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में पफरफिश की 120 से ज्यादा प्रजातियां. वहीं ब्राजील में इसकी 20 प्रजातियां हैं. लगभग सभी पफरफिश में घातक जहर होता है. दुनियाभर की कई जगहों पर इसे बेहद स्वादिष्ट भोजन के रूप में खाया जाता है, हालांकि इसे खाने से पहले इसकी साफ-सफाई पर काफी ध्यान देना पड़ता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्जियो गोम्स को इस मछली की साफ-सफाई करने का कोई अनुभव नहीं था, जिस कारण उन्हें मौत का सामना करना पड़ा.   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़