बांग्लादेश के ढाका में भीषण विस्फोट, 16 की मौत; 100 से अधिक लोग घायल

ढाका में सात मंजिला इमारत में विस्फोट हो गया. इस धमाके में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक घायल हैं. बता दें, बांग्लादेश में एक हफ्ते में ये तीसरा ब्लास्ट है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2023, 10:04 PM IST
  • बांग्लादेश में एक हफ्ते में ये तीसरा ब्लास्ट
  • ढाका में सात मंजिला इमारत में विस्फोट
बांग्लादेश के ढाका में भीषण विस्फोट, 16 की मौत; 100 से अधिक लोग घायल

नई दिल्ली: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मंगलवार को सात मंजिला इमारत में हुए विस्फोट में दो महिलाओं सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस और स्थानीय लोगों ने यह जानकारी दी.

ढाका में धमाका, अबतक 16 लोगों की मौत
दमकल सेवा नियंत्रण कक्ष ने कहा कि पुराने ढाका के भीड़भाड़ वाले गुलिस्तान इलाके में शाम करीब 4:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुए विस्फोट के बाद 200 दमकलकर्मियों वाली 11 दमकल इकाइयों को मौके पर भेजा गया. दमकल सेवा के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, 'अब तक 16 शव मिले हैं, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बचाव अभियान में उनकी तलाश जारी है.'

विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका. स्थानीय दुकानदार सफायेत ​​हुसैन ने ‘द डेली स्टार’ अखबार को बताया, 'पहले तो मुझे लगा कि यह भूकंप है. विस्फोट से पूरा सिद्दीक बाजार हिल गया.'

धमाके को लेकर लोगों ने बताई आंखों देखी
उन्होंने बताया, 'मैंने क्षतिग्रस्त इमारत के सामने 20-25 लोगों को सड़क पर पड़े देखा. वे गंभीर रूप से घायल थे और खून बह रहा था. वे मदद के लिए चिल्ला रहे थे. कुछ लोग दहशत में इधर-उधर भार रहे थे.' ‘रैपिड एक्शन बटालियन’ का बम निरोधक दस्ता इमारत का निरीक्षण करने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. डीएमसीएच पुलिस चौकी के निरीक्षक बच्चू मिया ने बताया कि दर्जनों घायल लोगों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया.

बता दें, बीते एक हफ्ते में ढाका में तीसरा ब्लास्ट हुआ है. सबसे पहले 5 मार्च रविवार को साइंस लैब में धमाका हुआ था, जिसकी वजह एयर कंडीशनर (एसी) में आई खराबी बताई गई थी. इस धमाके में 40 लोग घायल हो गए थे और तीन लोगों ने जान गंवा दी थी. इसके बाद सोमवार को ढाका के ऑक्सीजन प्लांट में भी ब्लास्ट हुआ था. इस धमाके में 30 लोग घायल हो गए और पांच लोगों की मौत हो गई थी. अब मंगलवार को लगातार तीसरा धमाका 7 मंजिला इमारत में हुआ.

इसे भी पढ़ें- केजरीवाल के मंत्रिमंडल में सौरभ भारद्वाज और आतिशी की एंट्री, जानें किस दिन लेंगे शपथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़