चांद पर देखा विशाल एलियन बेस! कांपने लगे थे वायुसेना फोटोग्राफर के हाथ

पूर्व अमेरिकी वायु सेना सार्जेंट कार्ल वोल्फ ने ये खुलासा किया है. वोल्फ ने अपनी कहानी बताने के लिए कथित घटना के 30 साल इंतजार किया. कार्ल वोल्फ को एक गुप्त बेस में मरम्मत के लिए बुलाया गया था. तभी उन्होंने चंद्रमा के अंधेरे हिस्से में एक बेस की तस्वीरें देखीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2022, 11:48 AM IST
  • वोल्फ ने कहा कि वह इस खोज से "कांप" रहे थे
  • परिचारक ने दोहराया, चंद्रमा के अंधेरे हिस्से में बेस है
चांद पर देखा विशाल एलियन बेस! कांपने लगे थे वायुसेना फोटोग्राफर के हाथ

लंदन: एक व्हिसलब्लोअर ने चंद्रमा पर एलियन की मौजूदगी को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है. यह व्हिसलब्लोअर पूर्व अमेरिकी वायु सेना सार्जेंट कार्ल वोल्फ हैं, जिन्होंने ये चौंकाने वाली बात कही है. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने चंद्रमा पर एलियन के बेस की तस्वीरें देखीं  तो वह कांपने लगे. 

30 साल बाद हुआ खुलासा
सार्जेंट कार्ल वोल्फ ने अपनी कहानी बताने के लिए कथित घटना के 30 साल इंतजार किया, जब वह नासा के लिए एक सटीक इलेक्ट्रॉनिक्स फोटोग्राफ रिपेयरर के रूप में वर्जीनिया, यूएसए में लैंगली एयर फोर्स बेस में काम कर रहे थे, तब उन्हें गुप्त बेस में जाने की अनुमति मिली थी, जहां उन्होंने यह सब देखा. 

कैसे गए गुप्त बेस में
कार्ल वोल्फ को एक गुप्त बेस में मरम्मत के लिए बुलाया गया था. 1960 के दशक के अंत में कुछ मिसफायरिंग फोटोग्राफी उपकरण की मरम्मत में मदद करने को कहा गया था. तभी उन्होंने चंद्रमा के अंधेरे हिस्से में एक बेस की तस्वीरें देखीं.

क्या देखा वहां
उन्होंने कहा कि वह केवल संयुक्त राज्य अमेरिका ही नहीं, बल्कि विभिन्न देशों के लोगों से भरे एक सुविधा केंद्र में दाखिल हुए. वोल्फ को तब अंधेरे कमरे में दिखाया गया था जहां वह उपकरण स्थित था जिस पर वह काम कर रहा था. कमरे में एक और आदमी था, एक एयरमैन. उपकरण की मरम्मत की प्रक्रिया वह थी जिसमें उसे लंबा समय लगता था.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक प्रक्रिया के एक हिस्से में प्रतीक्षा करना शामिल था और दो लोगों ने बात की, जहां उस आदमी ने उसे बताया कि नासा कैमरा डेटा को विश्लेषण के लिए सेना के विभिन्न हिस्सों में भेजे जाने से पहले सीआईए के मुख्यालय लैंगली में संसाधित करने के लिए भेजा गया था.

"हां, चंद्रमा के अंधेरे हिस्से में एक बेस है"
यहाँ उस आदमी ने उसे बताया कि नई छवियों ने चंद्रमा पर संरचनाओं को दिखाया है जो कि प्राकृतिक प्रक्रियाओं के माध्यम से बनाना संभव नहीं लगता था. एयरमैन ने कथित तौर पर कहा: "हमने खोजा ... चंद्रमा के पिछले हिस्से में एक बेस." वोल्फ ने कहा कि वह इस खोज से "कांप" रहे थे, जब परिचारक ने दोहराया: "हां, चंद्रमा के अंधेरे हिस्से में एक बेस है."

वोल्फ को देखने के लिए तस्वीरें दी गईं और दावा किया गया कि वह ज्यामितीय आकृतियों और मस्तूलों की तरह था.  ये रडार एंटीना की तरह दिखते हैं जो आपको पृथ्वी पर मिलेंगे. उन्होंने कहा कि आधार व्यवस्थित और नियोजित लग रहा था.

ट्रेंडिंग न्यूज़