Viral Video: आसपास हाइवे का निर्माण हो रहा हो और आप अपना घर ना बेचें तो कुछ ऐसा नजारा होगा

आपने अक्सर ऐसा सुना या देखा होगा कि केंद्र सरकार या राज्य सरकार जब किसी राज्य का विकास करती है, तो उसके लिए जमीन की जरूरत होती है. हाईवे बनाना हो, या घर हर चीज के विकास के लिए सरकार इस जमीन देखती है.

Last Updated : Dec 4, 2023, 02:26 PM IST
Viral Video: आसपास हाइवे का निर्माण हो रहा हो और आप अपना घर ना बेचें तो कुछ ऐसा नजारा होगा

Ajab Gajab Video: आपने अक्सर ऐसा सुना या देखा होगा कि केंद्र सरकार या राज्य सरकार जब किसी राज्य का विकास करती है, तो उसके लिए जमीन की जरूरत होती है. हाईवे बनाना हो, या घर हर चीज के विकास के लिए सरकार इस जमीन देखती है. उदहारण के लिए ऐसे समझ संके हैं सकते हैं कि आपकी गाँव में खेती की जमीन है और सरकार आपके गांव का विकास करना चाहती है. एक राज्य से दूसरे राज्य को जोड़ने के लिए वहां से हाईवे निकालती है. इस दौरान सरकार हाईवे के लिए चयन की गई जमीन मालिकों से संपर्क करती है और उसे खरीदने के एवज में उन्हें पैसा देती है. 

नहीं बेचना चाहते जमीन 
विकास के लिए  जमीन का चयन करने के बाद सरकार आपसे आपकी जमीन खरीदने का प्रस्ताव रखती है. कुछ लोग सरकार का दिया हुआ यह प्रस्ताव स्वीकार कर लेते हैं, तो कुछ लोग अपनी जमीन किसी कारण से नहीं बेचते हैं. बावजूद इसके सरकार दबाव बनाई है. लेकिन इसके बाद भी अपनी पुश्तैनी जमीन नहीं बेचते, तो इसके बाद सरकार आपकी जमीन छोड़कर दूसरी जगह से हाईवे या अन्य  काम करती हुई. इस वीडियो में भी ऐसा ही कुछ नजारा दिखाया गया है, कि जब आप अपनी जमीन नहीं बेचते हैं,तो वहां के आसपास का नजारा कैसा हो जाता है.

सोशल मीडिया पर भी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे आदमी ने अपनी जमीन नहीं बेची, तो उसके सड़क उसके घर के बगल से निकाली गई है. यह वीडियो इस चीज का प्रतिक माना जा रहा है कि कितना भी ज्यादा विकास हो जाए, लेकिन जमीन के मालिक ने अपनी पुश्तैनी जमीन नाह बेंची.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़