Union Budget 2023 के पेश होते ही आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने जमकर उड़ाई खिल्ली

Union Budget 2023 Memes: देश के बाशिंदों के लिए अमृत काल का स्वर्ण युगी बजट पेश कर दिया गया है. इससे पहले अर्थशास्त्री इस पर चर्चा करते सोशल मीडिया पर इकोनॉमिक्स के ज्ञाताओं ने मीम्स बनाकर विश्लेषण करना शुरू कर दिया जिसे पढ़कर आप भी खिलखिला पड़ेगें.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Feb 1, 2023, 01:12 PM IST
  • निर्मला सीतारमण ने किए ऐलान
  • यूजर्स बोले गधा बना गईं दीदी
Union Budget 2023 के पेश होते ही आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने जमकर उड़ाई खिल्ली

नई दिल्ली: Union Budget 2023  का बजट पेश कर दिया गया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हर सेक्टर के विकास के हिसाब से एक अच्छा बजट पेश किया है. इस बजट में आय कर पर तो छूट मिली है. वहीं पीएम आवाज लाभार्थियों के लिए भी खुश खबरी है. देश के किसानों के लिए भी कर्ज पर छूट का खास प्रावधान है. वहीं सोशल मीडिया पर लोग दो गुटों में बंट गए हैं. कुछ तारीफ करते नहीं थक रहे और कुछ ट्रोल. अब इन मीम्स पर ही एक नजर डाल लीजिए.

मैं तो बेरोजगार हूं

जहां 2022 के बजट में 5 लाख की आय वाले लोग आय कर भरा करते थे. वहीं इस साल आय कर में रियायत देते हुए इसे 7 लाख कर दिया गया है. ऐसे में एक यूजर ने मीम शेयर किया है कि मुझे क्या मैं तो बेरोजगार हूं. वहीं कुछ यूजर्स ने निर्मला सीतारमण की तारीफ की और लिखा कि ताई ने इस बार विरोधियों के लिए कुछ छोड़ा ही नहीं.

UPSC का बढ़ा सिलेबस

अब बात आती है बजट की तो UPSC वालों की मुश्किलें तो बढ़ेंगी ही. एक मीम में UPSC वालों की पीड़ा को दिखाया गया है कि स्टूडेंट्स बजट पर नहीं बल्कि अपने बढ़े हुए सिलेबस को देख रहे हैं.कुछ लोग इसे People friendly budget बता रहे हैं. वहीं इस बजट को कैपिटलिस्ट और सोशलिस्ट के बीच की वॉर भी बताया जा रहा है.

मीम्स कीजिए फॉरवर्ड

वहीं कुछ देश के युवा का कहना है कि दीदी टैक्स पे करने वालों को गधा बना रही हैं. भले ही 7 लाख वाले टैक्स नहीं भरेंगे लेकिन उसके आगे स्लैब्स में आय कर का प्रतिशत बढ़ा दिया गया है. अच्ठी गोली दी है दीदी ने. इसे अमृत काल बजट भी बताया जा रहा है. इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें थी. कुछ लोगों के हाथ में झुनझुना लगा तो किसी के हाथ में रेवड़ी वहीं मिडिल क्लास ऑटोमोबाइल और सोने-चांदी के भाव के बीच में फंसकर रह गई हैं. फिलहाल आप ये मीम्स देखिए और फॉरवर्ड कीजिए.

ये भी पढ़ें: Ponniyin Selvan 2: मणिरत्नम की मेगा बजट 'पीएस 2' अप्रैल में देगी दस्तक, कुछ ऐसी होगी फिल्म की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़