WhatsApp ने यूजर सेफ्टी जागरूकता को बढ़ाने और गलत सूचना से लड़ने के लिए शुरू किया अभियान, एक महीने तक चलेगा

WhatsApp Safety Awareness Campaign: महीने भर चलने वाले इस अभियान में व्हाट्सएप की इन-बिल्ट उत्पाद खूबियों, ब्लॉक और रिपोर्ट जैसे सुरक्षा साधनों और फॉरवर्ड करने से जुड़े बिंदुओं पर ध्यान दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2023, 07:29 PM IST
  • 'Check the Facts' अभियान शुरू किया गया
  • महीने भर चलेगा ये अभियान
WhatsApp ने यूजर सेफ्टी जागरूकता को बढ़ाने और गलत सूचना से लड़ने के लिए शुरू किया अभियान, एक महीने तक चलेगा

WhatsApp Safety Awareness Campaign: मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपनी सुरक्षा सुविधाओं के बारे में उपयोगकर्ताओं को जागरूक करने और मंच पर गलत सूचनाओं का प्रसार रोकने के लिए 'Check the Facts' अभियान शुरू किया है. महीने भर चलने वाले इस अभियान में व्हाट्सएप की इन-बिल्ट उत्पाद खूबियों, ब्लॉक और रिपोर्ट जैसे सुरक्षा साधनों और फॉरवर्ड करने से जुड़े बिंदुओं पर ध्यान दिया गया है.

इससे उपयोगकर्ताओं को गलत सूचनाओं की पहचान और इसके प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी. एक बयान के अनुसार, यह अभियान लोगों को व्हाट्सएप चैनलों पर तथ्यों की जांच करने वाले संगठनों के माध्यम से संदिग्ध या गलत लगने वाली जानकारी के सत्यापन के लिए प्रोत्साहित करता है.

बयान के मुताबिक, कोई भी एक कदम गलत सूचनाओं और फर्जी खबरों को ऑनलाइन फैलने से रोकने में मदद नहीं कर सकता है. ऐसे में व्हाट्सएप का यह अभियान गलत सूचना से लड़ने की एक सरल मार्गदर्शिका के रूप में कार्य करता है.

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी पश्चिम बंगाल में करेंगे 20,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश, अब तक लगा चुके हैं इतना पैसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़