Weather Update: दिल्ली का मौसम होने वाला है सुहाना, जानें कब होगी बारिश

चिलचिलाती गर्मी के बीच देश की राजधानी दिल्ली में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री रहने की उम्मीद है और बारिश होने की संभावना भी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2023, 12:20 PM IST
  • दिल्ली में बारिश के आसार
  • गर्मी से मिलेगी लोगों को राहत
Weather Update: दिल्ली का मौसम होने वाला है सुहाना, जानें कब होगी बारिश

नई दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से चार डिग्री कम है और बाद में दिन में बारिश और आंधी आने की संभावना है. मौसम अधिकारी के अनुसार, अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

राजधानी दिल्ली में बारिश के आसार
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे, हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. आईएमडी के अनुसार, यह मौसम की स्थिति ज्यादातर क्षेत्रों में दोपहर या शाम के दौरान होने की उम्मीद है.

इस बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा: अगले 24 घंटों के भीतर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में 35 से 45 किमी प्रति घंटे की गति से चलने वाली तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इन क्षेत्रों में मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, नई दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली, दक्षिण दिल्ली, दक्षिण पश्चिम दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली शामिल हैं.

गर्मी ने लोगों को किया परेशान
बीते कुछ दिनों से दिल्ली के कई हिस्सों में गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया था. यहां अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार पहुंच गया था. बीते रविवार को नजफगढ़ में सबसे अधिक 46.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, नरेला और पीतमपुरा वेधशालाओं ने 45 डिग्री सेल्सियस, आयानगर और ‘रिज’ क्षेत्र में 44 डिग्री सेल्सियस और पालम में 43.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया छा.

हालांकि भीषण गर्मी के बीच अब राहत भरी खबर ये आई है कि आज राजधानी में बारिश, बादल गरजने जैसी मौसमी गतिविधियां हो सकती हैं. ऐसे में लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- WTC Final 2023: भारत कैसे बनेगा विश्व चैंपियन? ये 5 कंगारू खिलाड़ी पलट सकते हैं बाजी, जानें किससे होगा ज्यादा खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़