Weather Update: यूपी, पंजाब से हरियाणा तक घने कोहरे की चादर, दिल्ली में 2 डिग्री से कम तापमान

Weather Alert: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को लगातार पांचवें दिन भी शीतलहर का दौर जारी रहा, जबकि घने कोहरे के कारण दृश्यता घटकर महज 25 मीटर रह गई जिससे सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2023, 10:33 AM IST
  • कई ट्रेनें हुईं लेट, फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट
  • दिल्ली में बीते 5 दिनों से शीतलहर, नीचे गिरा पारा
Weather Update: यूपी, पंजाब से हरियाणा तक घने कोहरे की चादर, दिल्ली में 2 डिग्री से कम तापमान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को लगातार पांचवें दिन भी शीतलहर का दौर जारी रहा, जबकि घने कोहरे के कारण दृश्यता घटकर महज 25 मीटर रह गई जिससे सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

कई ट्रेनें हुईं लेट, फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी के अनुसार, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) के पास पालम वेधशाला और सफदरजंग वेधशाला में दृश्यता 25 मीटर दर्ज की गई. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि कोहरे के कारण करीब 29 ट्रेनें दो से पांच घंटे की देरी से चल रही हैं. 

आईजीआई पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि करीब 15 विमानों ने देरी से उड़ान भरी और एक के मार्ग को परिवर्तित किया गया. उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में पंजाब, उत्तर-पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार तक कोहरे की परत छाई दिखाई दी. 

दिल्ली में बीते 5 दिनों से शीतलहर, नीचे गिरा पारा

दिल्ली में लगातार पांचवे दिन भी शीतलहर जारी रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई. सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो रविवार को 1.9 डिग्री सेल्सियस रहा था. लोधी रोड, आयानगर और रिज के मौसम केंद्रों में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.6 डिग्री सेल्सियस, 3.2 डिग्री सेल्सियस और 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

(इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़िए: Indian Railways: घने कोहरे के कारण 9 जनवरी को 276 ट्रेनें रद्द, इन ट्रेन का रूट किया गया डायवर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़