Weather Update: आज आंधी-तूफान एकसाथ मचाएंगे गदर, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के बाद जाती हुई ठंड एक बार फिर से वापस लौट कर आ गई है. पहाड़ों पर बर्फबारी एक बाद मौसम ने करवट बदल ली है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी की संभावना जताई गई है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 28, 2024, 07:30 AM IST
Weather Update: आज आंधी-तूफान एकसाथ मचाएंगे गदर, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather Forecast Today IMD : पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के बाद जाती हुई ठंड एक बार फिर से वापस लौट कर आ गई है. पहाड़ों पर बर्फबारी एक बाद मौसम ने करवट बदल ली है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी की संभावना जताई गई है. IMD की जानकारी के मुताबिक आज हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ-साथ घने ब्नादाल छाए रहने की संभावना है. जानें आज कहा कैसा रहेगा मौसम.

मौसम विभाग का अलर्ट
उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में बारिश की बौछारें पड़ रही हैं. तो वहीं दिल्ली-एनसीआर के मौसम में अचानक ठंडक बढ़ गई है. दिन में भले ही थोड़ी बहुत गर्मी का एहसास हो रहा हो, लेकिन सुबह और शाम के समय ठंड का सितम जारी है. मौसम विभाग IMD ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड समेत बिहार और उताराखंड में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. 

बारिश की संभावना
स्काईमेट वेदर की जानकारी के अनुसार यूपी, मध्य प्रदेश समेत ओडिशा, विदर्भ, झारखंड के साथ साथ दक्षिणी छत्तीसगढ़, और बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश और बादल गरजने की संभावना है. इसके अलावा  अंडमान और निकोबार द्वीप के साथ केरल में हल्की बारिश संभव है.

IMD की जानकारी के मुताबिक एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है. यह आने वाले दो दिनों के भीतर भारत के पहाड़ी राज्यों में दस्तक देगा. वहीं 28 फरवरी यानी की आज बीच जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत ओडिशा में गरज के साथ IMD ने बारिश होने की चेतावनी जारी की है. 

बारिश का जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत की राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं 29 फरवरी को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखाएगा. इस कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश की गतिविधियां फिर शुरू हो सकती है. 

पश्चिमी विक्षोभ दिखाएगा असर
वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण  पश्चिमी हिमालय के अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने अपडेट जारी करते हुए बताया कि उत्तर पश्चिम भारत के कुछ क्षेत्रों में अगले 3 दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़