IMD Weather Alert: कश्मीर में फिर हुई बर्फबारी, अब मैदानी इलाकों की बारी, दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश

IMD Weather Alert: भारत ने ठंड करीब-करीब खत्म होने की कागार पर है. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. हालांकि पश्चिमी हिमालय में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. मौसम विभाग ने एक बार फिर से मौसम के करवट बदलने की जानकारी दी है. जानिए मौसम का हाल.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 19, 2024, 07:03 AM IST
IMD Weather Alert: कश्मीर में फिर हुई बर्फबारी, अब मैदानी इलाकों की बारी, दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश

Weather IMD Alert Today: भारत ने ठंड करीब-करीब खत्म होने की कागार पर है. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. हालांकि पश्चिमी हिमालय में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. मौसम विभाग ने एक बार फिर से मौसम के करवट बदलने की जानकारी दी है. IMD ने पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ-साथ मैदानी इलाकों में अगले तीन दिनों के बर्फबारी के साथ आंधी-तूफ़ान और जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है. कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है.  

आंधी के साथ आएगा तूफान...
IMD की जानकारी के मुताबिक आज यानी 19 फरवरी से लेकर 21 फरवरी के बीच हरियाणा, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है. इसके अलावा 19 से 20 फरवरी के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 20 से 22 फरवरी के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि  20 से 22 फरवरी के बीच और उत्तरी राजस्थान में 19 और 20 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है...

ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price: कहीं गिरे डीजल के दाम, तो कहीं बढ़ें पेट्रोल के रेट, जानें आपके शहर में क्या है तेल के प्राइस 

 

 बढ़ेगी ठंड...
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में आज 19 फरवरी से लेकर 21 फरवरी के बीच बादल गरजेंगे और साथ बारिश होने की संभावना भी है. इस हफ्ते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 से लेकर 12 और अधिकतम तापमान 24 से 27 के बीच रह सकता है. वहीं मैदानी इलाकों में रविवार शाम से तेज और ठंडी हवा ने ठिठुरना का एक बार फिर से एहसास दिला दिया है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़