Weather Alert: सावधान...बारिश भी होगी आंधी-तूफान भी आएगा, वेदर को लेकर IMD ने जारी किया है यलो अलर्ट

देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला है. यहां बीते दिनों आंधी और बरसात की वजह से अचानक गर्मी के मौसम में ठंडक का एहसास होने लगा था.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Apr 15, 2024, 07:36 AM IST
Weather Alert: सावधान...बारिश भी होगी आंधी-तूफान भी आएगा, वेदर को लेकर IMD ने जारी किया है यलो अलर्ट

नई दिल्‍ली, Aaj Ka Mausam: देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला है. यहां बीते दिनों आंधी और बरसात की वजह से अचानक गर्मी के मौसम में ठंडक का एहसास होने लगा था. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने वेदर को लेकर और अलर्ट जारी किया है.  कल यानी कि 16 अप्रैल और 17 अप्रैल को दिल्ली समेत हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत चंडीगढ़ में आंधी-तूफान के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा असम और मेघालय के साथ-साथ अरुणाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई है.

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?
पहाड़ी इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया है. दिल्ली समेत अलग अलग इलाकों में पिछले दो दिनों से छिटपुट बारिश हो रही है. इस कारण गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत तो मिली है, लेकिन यह कुछ ही समय की है. जल्द ही दिल्ली एनसीआर समेत यूपी में भीषण गर्मी पड़ने वाली है. भारतीय मौसम विभाग ने इस हफ्ते तापमान में एक बार फिर से बढ़ोतरी होने की जानकारी दी है.

आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश 
भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक लद्दाख और हिमाचल प्रदेश समेत जम्मू कश्मीर में गरज, बिजली और तेज़ हवा के साथ बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. वहीं आने 16 अप्रैल से लेकर 17 अप्रैल तक दिल्ली और उत्तर प्रदेश के साथ साथ हरियाणा, चंडीगढ़ के अलग- अलग हिस्सों में भी बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है. 

IMD ने जारी किया अलर्ट 
भारतीय मौसम विभाग की जनकारी के मुताबिक राजस्थान पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन मंडरा रहा है. इस कारण आज और कल यानी कि 15 से 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के साथ साथ विदर्भ, मराठवाड़ा में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़